पहली बार नरगिस को देखकर नर्वस हो गए थे सुनील दत्त, ऐसी थी दोनों की प्रेम कहानी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पहली बार नरगिस को देखकर नर्वस हो गए थे सुनील दत्त, ऐसी थी दोनों की प्रेम कहानी

पहली बार नरगिस को देखकर नर्वस हो गए थे सुनील दत्त, ऐसी थी दोनों की प्रेम कहानी

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


सुनील दत्त और नरगिस दोनों ही अपने जमाने के बहुत ही कामयाब सितारे रहे. दोनों की जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में से एक रही. सुनील दत्त और नरगिस के प्यार के किस्से किसी से छिपे नहीं रहे. दोनों की मुलाकात कैसे हुई और कैसे दोनों एक दूसरे के नजदीक आए, इसके बारे में काफी खबरें छपी.


खबरों के मुताबिक, जब सुनील दत्त सीलोन रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम कर रहे थे तभी उनकी मुलाकात नरगिस से हुई थी. नरगिस तब बहुत बड़ी अभिनेत्री थी. नरगिस इंटरव्यू के लिए नियत समय पर स्टूडियो में पहुंच गई. जब इंटरव्यू शुरू हुआ तो सुनील उनसे कुछ पूछ ही नहीं पाए, क्योंकि उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि उस समय उनके सामने उस जमाने की सबसे बड़ी अदाकारा बैठी है.


इसके बाद दोनों की मुलाकात फिल्म दो बीघा जमीन के सेट पर हुई. सुनील दत्त को फिल्म मदर इंडिया में नरगिस के बेटे का किरदार निभाने का मौका मिला. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और इस फिल्म के दौरान ही दोनों की प्रेम कहानी भी शुरू हो गई. इस फिल्म के सेट पर सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेलकर नरगिस को बचाया था. तब नरगिस राज कपूर के प्यार में पड़ी हुई थी. लेकिन राज कपूर पहले से शादीशुदा थे, जिस वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया.


इसी बीच सुनील दत्त का नरगिस के प्रति झुकाव बढ़ने लगा. एक दिन सुनील दत्त ने नरगिस को प्रपोज कर दिया, जिसे नरगिस ने स्वीकार कर लिया. इसके बाद मार्च 1958 में दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली. 1959 में दोनों ने अपनी शादी के बारे में लोगों को बताया और एक रिसेप्शन पार्टी भी दी. नरगिस को कैंसर था, जिसकी वजह से 3 मई को नरगिस की मौत हो गई जिसके बाद सुनील दत्त की जिंदगी वीरान हो गई.

दोस्तों आपने सुनील दत्त की कोई फिल्म देखी है तो कमेंट करके जरूर बताएं.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: