नाले के पाइप में रहकर मुंबई में गुंडागर्दी करता था ये अभिनेता, फिल्म मोना डार्लिंग से मिली लोकप्रियता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

नाले के पाइप में रहकर मुंबई में गुंडागर्दी करता था ये अभिनेता, फिल्म मोना डार्लिंग से मिली लोकप्रियता

नाले के पाइप में रहकर मुंबई में गुंडागर्दी करता था ये अभिनेता, फिल्म मोना डार्लिंग से मिली लोकप्रियता

<-- ADVERTISEMENT -->



जब भी खलनायक की बात होती है तो हमारे दिमाग में भयानक और डरावनी छवि उभरती है. हम खलनायक के बारे में सोचते हैं तो एक ऐसा चेहरा सामने आता है जिसके हाथों में पिस्तौल, गले में एक रुमाल बंधा हुआ, बाल फैले हुए. लेकिन बॉलीवुड के मशहूर विलेन रहे अजीत की छवि इससे बिल्कुल अलग थी. अजीत खान का जन्म 27 जनवरी 1922 को हुआ था. उन्होंने फिल्मों में विलेन का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया.


अजीत का असली नाम हमिद अली खान था. वह बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे. इसीलिए वह घर से भागकर मुंबई आ गए. अजीत खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1940 में की थी. अजीत ने जितनी भी फिल्मों में बतौर हीरो काम किया उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में विलेन का किरदार निभाना शुरू कर दिया.


विलेन बनकर अजीत ने जो लोकप्रियता हासिल की वह तो शायद कोई हीरो भी नहीं कमा पाया. जब भी अजीत का जिक्र होता है तो उनकी फिल्म मोना डार्लिंग के डायलॉग जुबान पर आ जाते हैं. हालांकि फिल्मों में यह मुकाम हासिल करना उनके लिए आसान नहीं था. मुंबई आने के बाद अजीत को काफी समय तक सीमेंट की बनी पाइप में रहना पड़ा, जिनका इस्तेमाल नाले बनाने में किया जाता था.


लोकल एरिया के गुंडे उन दिनों पाइप में रहने वाले लोगों से हफ्ता वसूली करते थे. जो पैसे देता था, उन्हें पाइप में रहने की इजाजत मिल जाती थी. एक दिन गुंडों ने अजीत से पैसे वसूलने की कोशिश की तो उन्होंने मना कर दिया और गुंडों की धुनाई कर दी. इसके बाद वो खुद लोकल गुंडे बन गए और फिर उन्हें खाना-पीना मुफ्त में मिलने लगा और उनके रहने का इंतजाम भी हो गया.

दोस्तों आपको बॉलीवुड का कौन-सा विलेन सबसे ज्यादा पसंद है, कमेंट करके जरूर बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: