कब्र पर बैठकर लिखे डायलॉग्स से कादर खान ने वसूली थी सवा लाख रुपए की फीस, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कब्र पर बैठकर लिखे डायलॉग्स से कादर खान ने वसूली थी सवा लाख रुपए की फीस, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत

कब्र पर बैठकर लिखे डायलॉग्स से कादर खान ने वसूली थी सवा लाख रुपए की फीस, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार, राइटर और कॉमेडियन कादर खान का 22 अक्टूबर को जन्मदिन होता है. कादर खान भले ही आज इस दुनिया में ना हो. लेकिन प्रशंसकों के दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे. कादर खान ने दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया. उन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया और विलेन बन कर डराया भी.

kader khan

कादर खान फिल्मों की कहानी और डायलॉग भी लिखते थे. बता दें कि भारत-पाक बंटवारे के समय कादर खान भारत आकर बस गए. कादर एक इंजीनियरिंग छात्र थे. वह पढ़ाई पूरी करने के बाद सिद्दीकी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में प्रोफेसर हो गए. कादर खान को अभिनय करने में रुचि थी और वह कॉलेज के समय से ही अभिनय में हिस्सा लेते थे.

kader khan

एक बार दिलीप कुमार की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने कादर खान को फिल्मों में काम करने के लिए कहा. कादर खान ने फिल्म दाग में वकील का किरदार निभाया था. उन्होंने फिल्म रोटी के डायलॉग लिखे थे, जो बहुत ही हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के लिए उन्हें मनमोहन देसाई ने एक लाख 20 हजार रुपए की फीस दी थी. उस समय यह फीस बहुत ज्यादा थी.

kader khan

कादर खान कब्रों के बीच बैठकर डायलॉग लिखा करते थे. डायरेक्टर फौजिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कादर खान बहुत बीमार रहते हैं और उनका कोई ध्यान नहीं रखता. कादर खान इलाज के लिए बाबा रामदेव के आश्रम गए थे, जहां उनकी हालत में बहुत सुधार हुआ. लेकिन कादर खान के बेटे 15 दिन बाद ही उन्हें घर ले गए. उनका छोटा बेटा कद्दुस उनका बहुत ध्यान रखता था. वह अपने छोटे बेटे के साथ कनाडा में रहते थे. अमिताभ बच्चन ही कादर खान को फोन किया करते थे.

दोस्तों आप कादर खान के फैन हैं तो कमेंट करके जरूर बताएं.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: