Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्मदिन, वजह जानकर होगी हैरानी

Amitabh Bachchan celebrates his birthday twice a year, surprised to know the reason. अमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्मदिन, वजह जानकर होगी हैरानी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर को हुआ था और आज वह अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस बार भी हर साल की तरह उनके बंगले के बाहर फैंस की भारी भीड़ रही. लेकिन अमिताभ बच्चन ने इस बार अपना जन्मदिन सादगी से मनाने का निर्णय किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन साल में दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं.


अमिताभ बच्चन इस दुनिया में 11 अक्टूबर को जन्मे थे, जबकि उनका दूसरा जन्म दिन 2 अगस्त को होता है. दरअसल, 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उनके साथ गंभीर हादसा हुआ था. एक एक्शन सीन जो अमिताभ के डुप्लीकेट पर फिल्माया जाना था, वह खुद अमिताभ बच्चन ने करने का निर्णय किया.

फट गई थी तिल्ली 


इस सीन में उन्हें टेबल पर गिरकर जमीन पर लुढ़कना था. जैसे ही वो टेबल से नीचे गिरे, टेबल का कोना उनके पेट में जा लगा जिससे उनकी तिल्ली फट गई. इसके बाद उनके शरीर से खून बहने लगा. अमिताभ बच्चन को तुरंत ही आपके अस्पताल में ले जाया गया. अमिताभ को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनकी सर्जरी करके शरीर से जख्मी तिल्ली को अलग कर दिया गया.


इसके बाद भी अमिताभ की हालत बहुत नाजुक थी. कुछ मिनटों के लिए तो जैसे वह मर ही गए थे. उनके ह्रदय में एड्रेनलिन इंजेक्शन दिया गया और फिर वह होश में आए. इस हादसे के बाद अमिताभ बच्चन को दूसरा जीवन मिला. इसी वजह से आज भी करीबी लोग उनको 2 अगस्त के दिन जन्मदिन की बधाई देते हैं.

दोस्तों आप भी अमिताभ जी के फैन है तो उन्हें जन्मदिन की बधाई दें.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Post A Comment:

0 comments: