मौत से पहले कादर खान कह पाए थे बस ये बात, 5 दिन पहले ही छोड़ दिया था खाना-पीना - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मौत से पहले कादर खान कह पाए थे बस ये बात, 5 दिन पहले ही छोड़ दिया था खाना-पीना

मौत से पहले कादर खान कह पाए थे बस ये बात, 5 दिन पहले ही छोड़ दिया था खाना-पीना

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार, मशहूर कॉमेडियन कादर खान का आज जन्मदिन है. कादर खान ने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्होंने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए.लेकिन जिंदगी के अंतिम समय में जैसे वह गुमनाम हो गए थे. कादर खान का 31 दिसंबर 2018 को निधन हो गया.

kader khan

स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक, कादर खान निधन से कुछ देर पहले ही कोमा में चले गए. उन्होंने मरने से 5 दिन पहले खाना-पीना छोड़ दिया था. कादर खान ने आखिरी बार अपनी बहू साहिस्ता यानी सरफराज की पत्नी के हाथों से बना खाना खाया था. उन्होंने अस्पताल का खाना नहीं खाया था.

kader khan

कादर खान को काफी समझाया गया, लेकिन वह खाना नहीं खा रहे थे. कोई उनसे कुछ भी पूछता तो वह आंखों से इशारा कर रहे थे. यही कादर साहब के आखिरी शब्द भी थे. कादर खान के दोस्त ने कहा था- वह असली पठान थे. 5 दिन तक उन्होंने कुछ भी खाया-पिया नहीं. लेकिन फिर भी वो 120 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़ते रहे.

kader khan

कादर खान कॉलेज के दिनों से ही अभिनय में भाग लेते थे. एक बार दिलीप कुमार ने उनको देखा और उनके अभिनय को देखकर उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए बोला. कादर खान ने फिल्म दाग में पहली बार काम किया, जिसमें उन्होंने वकील की भूमिका निभाई. कादर खान ने कई फिल्मों के डायलॉग भी लिखें. फिल्म रोटी के डायलॉग लिखने के लिए कादर खान को एक लाख 20 हजार रुपए की फीस मिली थी, जो उस समय बहुत ज्यादा थी.

दोस्तों आपको कादर खान की कौन सी कॉमेडी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगती है, कमेंट करके जरूर बताएं.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: