शोले फिल्म में क्यों नहीं था हेमा मालिनी और संजीव कुमार का एक साथ सीन? वजह है बहुत बड़ी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शोले फिल्म में क्यों नहीं था हेमा मालिनी और संजीव कुमार का एक साथ सीन? वजह है बहुत बड़ी


<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म शोले तो आपने देखी होगी जिसमें हेमा मालिनी, संजीव कुमार, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन जैसे सितारे मुख्य भूमिका में थे. लेकिन इस फिल्म में हेमा मालिनी और संजीव कुमार का एक साथ कोई भी सीन नहीं था. ठाकुर और बसंती एक ही गांव के होते हैं और बसंती ही जय-वीरू को ठाकुर के घर पहुंचाती है. लेकिन फिर भी दोनों का कोई सीन साथ नहीं था और पूरी फिल्म में संजीव कुमार कहीं भी बसंती का नाम नहीं लेते. इसके पीछे की वजह हैरान करने वाली है.

hema malini

70 के दशक में संजीव कुमार और हेमा मालिनी के अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में थी. ऐसा कहा जाता है कि संजीव हेमा मालिनी का हाथ मांगने के लिए उनके माता-पिता के पास गए थे. लेकिन हेमा की अम्मा ने संजीव को कह दिया कि उन्होंने पहले ही हेमा के लिए अपनी जाति का एक लड़का देख रखा है. लेकिन जब हेमा को इस बात का पता चला तो उन्होंने विद्रोह किया. लेकिन संजीव के चरित्र के बारे में कुछ ऐसी बातें कहीं जिससे हेमा चुप हो गई.

hema malini

संजीव कुमार ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने अपने जिगरी दोस्त जितेंद्र को लव लेटर देकर हेमा के पास भेजा. जब जितेंद्र ने हेमा से मुलाकात की तो वह उनके दीवाने हो गए. उन्होंने संजीव कुमार का प्रेम पत्र होमा को अपने नाम से दे दिया. हेमा की अम्मा ने इधर धर्मेंद्र से होमा के साथ ज्यादा वक्त बिताने को कहा. लेकिन फिर धर्मेंद्र हेमा पर अपना अधिकार जमाने लगे तो उनकी अम्मा परेशान हो गई. इसी बीच जितेंद्र ने हेमा की अम्मा के पास शादी का प्रस्ताव भेजा. संजीव और धर्मेंद्र से पीछा छुड़ाने के लिए हेमा की मां शादी के लिए तैयार हो गईं.

hema malini

जब धर्मेंद्र को इस बात का पता चला तो वह गुस्से में आ गए. धर्मेंद्र और जितेंद्र की मंगेतर शोभा हेमा के घर पहुंच गए, जिसके बाद जितेंद्र और हेमा की शादी टूट गई. उसके बाद संजीव कुमार ने फिर से हेमा के साथ नजदीकी बढ़ानी शुरू कर दी और फिल्म शोले के सेट पर उन्हें प्रपोज कर दिया. जब यह बात धर्मेंद्र को पता चली तो उन्होंने रमेश सिप्पी से कहा कि वह फिल्म में संजीव कुमार और होमा का एक भी सीन एक साथ ना हो जाए. संजीव हेमा के जवाब का इंतजार करते रह गए और हेमा धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई.

दोस्तों आप भी हेमा मालिनी के फैन है तो कमेंट करके जरूर बताएं.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: