Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इन 8 एक्ट्रेसेस के था संजय दत्त का अफेयर, नंबर 1 रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक की पत्नी

इन 8 एक्ट्रेसेस के था संजय दत्त का अफेयर, नंबर 1 रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक की पत्नी.

<-- ADVERTISEMENT -->




संजय ने साल 1971 में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना करियर शुरू किया था। संजय अपने पिता सुनील दत्त की फिल्म रेशमा और शेरा के एक कव्वाली गाने में नजर आए थे। संजय अपनी जिंदगी में कई पर्सनली और प्रोफेशनली बुरे दौर से गुजर चुके है। संजय को कई बार प्यार हुआ लेकिन हर बार वे अपने प्यार को पाने में नाकामयाब रहे। मान्यता दत्त से शादी के बाद संजय के भाग्य ने करवट ली और अब वे एक शादीशुदा और खुशहाल जिंदगी जी रहे है। हाल ही में संजय दत्त को दीपिका और रणवीर की रिसेप्शन पार्टी में बाल्ड लुक में देखा गया। जिसके बाद से ही वे एक बार फिर से चर्चा में आ गए है। इस पार्टी में संजय अपनी पत्नी मान्यता के साथ आए थे। बता दे मान्यता के अलावा संजय का अफेयर कई अन्य एक्ट्रेसेस के साथ भी रह चुका है।




जानिए उन 8 एक्ट्रेसेस के बारे में जिनके साथ संजय दत्त का अफेयर था।

टीना मुनीम


एक समय ऐसा था जब संजय और टीना मुनीम एक दूसरे से बेइंतेहा प्यार करते थे। संजय और टीना बचपन से ही बहुत अच्छे दोस्त थे। ये दोनों फिल्म रॉकी में भी साथ में नजर आए थे। लेकिन संजय की ज्यादा शराब पीने की आदत की वजह से टीना ने संजय को छोड़ दिया। आज टीना रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक अनिल अम्बानी की पत्नी है। अनिल अम्बानी देश के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक है। संजय भी मान्यता से शादी करके दो जुड़वां बच्चों के पिता बन चुके है।

ऋचा शर्मा


ऋचा और संजय की पहली मुलाकात साल 1987 में फिल्म आग ही आग के सेट पर हुई थी। संजय ने ही ऋचा को प्रपोज किया था और ऋचा ने जवाब में संजय को हां कह दिया। जिसके बाद इन दोनों ने साल 1987 में शादी की थी। साल 1988 में ऋचा ने एक बेटी त्रिशाला को जन्म दिया। बेटी के जन्म के दो सालों बाद संजय को पता चला की ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है। इसके बाद दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए। बाद में 10 दिसम्बर 1996 को ऋचा न्यूयॉर्क में निधन हो गया था।

माधुरी दीक्षित


ऋचा से अलग होने के बाद संजय फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान माधुरी के करीब आए। जिसके बाद इन दोनों का अफेयर मीडिया का सबसे चर्चित अफेयर बन गया था। दोनों शादी भी करने वाले थे। लेकिन संजय पहले से शादीशुदा थे और एक बेटी के पिता भी थे। ऐसे में माधुरी के पिता संजय के साथ उनके रिश्ते के सख्त खिलाफ थे। उसी समय जब साल 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट मामले में संजय का नाम आया और उन्हीं जेल हो गई। जिसके बाद माधुरी ने उनसे किनारा कर लिया।

रिया पिल्लई


माधुरी से अलग होने के बाद सनी मॉडल रिया पिल्लई के सम्पर्क में आए। क्योंकि संजय जब 13 महीने की जेल की सजा काट रहे थे तब रिया उनसे मिलने जेल जाती थी। ऐसे में संजय और रिया के बीच की यह करीबी प्यार में तब्दील हो गई थी। जिसके बाद साल 1998 में संजय ने रिया से कर ली। शादी के कुछ सालों बाद तक तो सब कुछ ठीक था। लेकिन फिर खबरें आने लगी की संजय किसी और के साथ रिलेशनशिप में है। ऐसे में कुछ सालों तक अलग रहने के बाद साल 2005 में इन दोनों ने तलाक ले लिया।

नादिया दुर्रानी


खबरों की माने तो नादिया और संजय बहुत पहले से एक दूसरे को जानते थे। जब संजय ने रिया से शादी भी नहीं की थी। रिया से शादी के बाद संजय का अफेयर नादिया के साथ भी था। साल 2002 में संजय और नादिया ने फिल्म कांटे में साथ में काम किया था। यहां तक की संजय और रिया की शादी टूटने का कारण भी नादिया थी। लेकिन रिया से अलग होने के कुछ समय बाद संजय और नादिया भी अलग हो गए। हालांकि संजय और नदिया के अलग होने के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है।

लीजा रे


संजय का एक्ट्रेस और मॉडल लीजा रे के साथ भी रह चुका है। जब संजय अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद डिप्रेशन में चले गए थे तब लीजा ने ही उन्हें सहारा दिया था। और यही वो समय था जब संजय को मुंबई बम ब्लास्ट के मामले में जेल भी हुई थी। हालांकि संजय ने लीजा के साथ अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया। दोनों की लव लाइफ ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रेखा


संजय और रेखा साल 1984 में फिल्म जमीन आसमान में साथ में काम किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आई थी। उस समय खबरें थी की संजय और रेखा शादी करने वाले है। हालांकि कुछ लोगो ने संजय और रेखा के अफेयर की खबरों को महज अफवाह बताया था। वहीं कुछ लोगो का कहना था की रेखा ने अमिताभ को जलाने के लिए संजय के साथ प्यार का नाटक किया था।



मान्यता दत्त


नादिया को डेट करते समय संजय जूनियर आर्टिस्ट मान्यता पर भी फिदा हो गए थे। संजय को नादिया से ज्यादा मान्यता पसंद आ गई थी। जब भी नादिया शहर से बाहर जाती तो संजय और मान्यता साथ में अपना समय बिताते थे। ऐसे में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जिसके बाद ने दोनों साल 2008 में शादी की थी। मान्यता ने साल 2010 में दो जुड़वां बच्चों शाहरान और इकरा को जन्म दिया था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: