Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मों में नौकर का रोल करने वाले इस एक्टर के निधन पर सलमान खान के भी निकल आए थे आंसू

फिल्मों में नौकर का रोल करने वाले इस एक्टर के निधन पर सलमान खान के भी निकल आए थे आंसू

<-- ADVERTISEMENT -->




16 दिसंबर को बॉलीवुड एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे की पुण्यतिथि थी। लक्ष्मीकांत बेर्डे ने 90 के दशक में फिल्मों में अपने कॉमेडी अंदाज से लाखों लोगो का दिल जीता था। लक्ष्मीकांत का निधन 16 दिसंबर 2004 को किडनी के फेल हो जाने की वजह से हुआ था। लक्ष्मीकांत के निधन पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के आंसू भी निकल आए थे। लक्ष्मीकांत ने साल 1989 में फिल्म मैंने प्यार किया से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था। इसके बाद लक्ष्मीकांत ने बेटा, अनाड़ी साजन और हम आपके है कौन सहित कई फिल्मों में काम किया था।




लक्ष्मीकांत की पुण्यतिथि पर जानिए उनके जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें -

नौकर के किरदार से हुए फेमस


भले ही लक्ष्मीकांत ने फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार निभाए हो। लेकिन लक्ष्मीकांत ने अपने इन किरदारों को बेहद जबरदस्त तरिके से निभाया था। लक्ष्मीकांत ने कई फिल्मों में नौकर के किरदार निभाए। वे नौकर के किरदार निभाकर ही बॉलीवुड में फेमस हुए थे। फिल्मों में छोटे छोटे किरदारों से लक्ष्मीकांत दर्शकों के दिलों पर छा गए थे। लक्ष्मीकांत फिल्मों में कॉमेडी किरदारों को भी बेहद जबरदस्त तरिके से निभाते थे। यही वजह रही की वे फिल्मों में कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर हुए थे।

लक्ष्मीकांत के निधन पर सलमान भी खूब रोए थे

लक्ष्मीकांत और सलमान काफी अच्छे दोस्त थे। ऐसे में जब उनका निधन हुआ तो सलमान भी खूब रोए थे। लक्ष्मीकांत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वे स्कूल में होने वाले छोटे मोटे ड्रामा में भी हिस्सा लिया करते थे। और इसके लिए उन्हें कई सारे अवार्ड भी मिले थे। लक्ष्मीकांत का जन्म एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था। और लक्ष्मीकांत ने अपना पूरा बचपन एक छोटे से घर में ही बिताया था।

मराठी फिल्मों में भी कर चुके काम


एक्टिंग में करियर बनाने के लिए लक्ष्मीकांत मुंबई के मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस के साथ जुड़े। जिसके बाद से ही उन्हें मराठी फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था। लक्ष्मीकांत ने कई फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार निभाए। और बाद में उन्हें मराठी फिल्म तूर तूर में काम करने का मौका मिला। तूर तूर के सुपरहिट होने के बाद फिल्मों में उनकी डिमांड और भी ज्यादा बढ़ गई थी।



200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

फिल्म धूम धड़ाका से लक्ष्मीकांत रातोंरात सुपरस्टार बन गए। हिंदी और मराठी फिल्मों को मिलाकर लक्ष्मीकांत ने 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। अशी ही बनवा बनवी और धूम धड़ाका लक्ष्मीकांत के फिल्मी करियर के मील का पत्थर साबित हुई। जिसके बाद लक्ष्मीकांत ने लक्ष्य जैसी सुपरहिट फिल्म भी दी। लक्ष्मीकांत ने रूही बेर्डे से शादी की थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: