Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बचपन में प्लास्टर चढ़ा तो उसी पर चित्र बनाने लगे थे सलमान, ऐसे हुई थी पेंटिंग की शुरुआत

Salman-khan-बचपन में प्लास्टर चढ़ा तो उसी पर चित्र बनाने लगे थे सलमान, ऐसे हुई थी पेंटिंग की शुरुआत

<-- ADVERTISEMENT -->





सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। सलमान ने अपने पनवेल स्थित फार्महाउस पर अपना जन्मदिन मनाया जिसमें सलमान के करीबी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे। आपको बता दे सलमान एक एक्टर होने के साथ एक अच्छे पेंटर भी है। सलमान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में सलमान की लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से शेयर किए थे। सलीम खान ने बताया की सलमान को बचपन में प्लास्टर चढ़ा तो उसी पर चित्र बनाने लग गए थे। और इस तरह से सलमान ने पेंटिंग करना शुरू कर दिया।


जानिए सलमान के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से -

छत से गिरे, प्लास्टर चढ़ा, सीखी पेंटिंग


सलीम के अनुसार एक बार जब सलमान स्कूल से लौटे तो वे उन्हें सर्कस दिखाने ले गए थे। लेकिन घर आने के बाद सर्कस के करतब दोहराने के चक्कर में सलमान गैराज की छत से नीचे गिर गए। जिसकी बाद उन्हें प्लास्टर बांधा गया। सलीम खान ने सलमान को बहुत डांटा क्योंकि उन्होंने अपनी छुट्टियां बर्बाद कर ली थी। सलीम ने सलमान को समझाया की कुछ भी करने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। सलमान खाली समय में अपने प्लास्टर पर ही चित्र बनाने लगे थे। बस यहीं से सलमान ने पेटिंग करना शुरू कर दिया था।

बांद्रा के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते थे सलमान


सलमान मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते थे। सलमान काफी शरारती थे इसलिए फादर एलियो उन्हें दंड भी देते थे। लेकिन बाद में वे अपने देश इटली चले गए। और सलमान बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। एक बार सलमान लंदन में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। तो सलमान को उनके दोस्त ने बताया की फादर एलियो की तबीयत ठीक नहीं है। ऐसे में सलमान ने अपने दोस्त के साथ फादर एलियो को पैसे भिजवाए थे। सलमान शूटिंग खत्म होने के बाद एलियो से मिलने भी गए थे। लेकिन तब तक तो उनका निधन हो गया था।

गरीबों के मसीहा है सलमान


सलमान कभी पैसों के बारे में नहीं सोचते। बल्कि उनका तो ये मानना है की उनकी सारी कमाई गरीबों की पढ़ाई और उनके इलाज पर खर्च होनी चाहिए। हालांकि सलीम अपने बेटे को समझाते है की अपनी कमाई का चौथा हिस्सा दान में देना चाहिए। क्योंकि हिन्दुओं के बहीखाते में उसी कमाई को शुभ माना जाता है जिसका एक चौथाई हिस्सा दान में दिया जाता है। सलमान सही मायनों में गरीबो के मसीहा है। क्योंकि वे अक्सर लोगो की मदद करते रहते है।




सेट पर लेट लेकिन मदद में सबसे आगे

सलीम बताते है की सलमान नहीं जानते की बूढ़े होने के बाद इंसान को पैसे की कितनी जरूरत पड़ती है। लेकिन वे खुश है की सलमान ने पैसों के ऊपर ध्यान देने की बजाए कई अच्छे दोस्त बनाए है। सलमान हर किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है। एक इंटरव्यू में डेविड धवन ने बताया था की सलमान फिल्म के सेट पर हमेशा लेट आते है। लेकिन अगर उनका कोई दोस्त अगर मुश्किल में हो तो सलमान वहां पहले जाते है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: