Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

ऑडिशन में पास हो जाती तो आमिर की ऑन स्क्रीन पत्नी होती मल्लिका, जानिए दंगल से जुड़े किस्से

Dangal-2016-आमिर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

<-- ADVERTISEMENT -->

आमिर खान की फिल्म दंगल 23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज को 2 साल पूरे हो चुके है। रेसलिंग पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में रेसलर महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबिता के रेसलर बनने की कहानी दिखाई गई थी। आमिर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।





जानिए आमिर खान की फिल्म दंगल से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

फिल्म के लिए आमिर ने बढ़ाया था वजन


आमिर ने इस फिल्म में महावीर फोगाट के बुढ़ापे का किरदार निभाया था। जिसके लिए उन्हें अपना वजन 97 किलो तक बढ़ाना पड़ा था। दंगल में आमिर की असली तोंद दिखाई गई थी। आमिर ने इसके लिए किसी बॉडी सूट की मदद नहीं ली थी। बाद में आमिर ने महावीर का युवा किरदार निभाने के लिए अपना वजन 30 किलो तक घटा लिया था।

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म


आमिर खान की दंगल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। ये फिल्म चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है। इस फिल्म ने चीन में इस फिल्म ने 1309 करोड़ रुपए कमाए थे।

आमिर की ऑन स्क्रीन पत्नी होती मल्लिका


दंगल में लोकप्रिय टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने आमिर की पत्नी का किरदार निभाया था। साक्षी से पहले एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने इस किरदार के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन वे इस ऑडिशन में फेल हो गई। अगर मल्लिका इस ऑडिशन में पास हो जाती वे फिल्म में आमिर की ऑन स्क्रीन पत्नी का किरदार निभाती।

सैटेलाइट राइट्स


आमिर की फिल्म दंगल का बजट 70 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स से ही 75 करोड़ रुपए कमा लिए थे। इससे पहले साल 2013 में आई आमिर की फिल्म धूम 3 के सैटेलाइट राइट्स की डील भी 75 करोड़ में ही हुई थी।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: