Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

कभी धर्मेंद्र के पास नहीं थे खाने तक के पैसे, आज है 150 करोड़ के बंगलों के मालिक

कभी धर्मेंद्र के पास नहीं थे खाने तक के पैसे, आज है 150 करोड़ के बंगलों के मालिक

<-- ADVERTISEMENT -->

धर्मेंद्र अपने जमाने में बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे। धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर, 1935 को लुधियाना के नसराली में हुआ था। धर्मेंद्र के पास कभी खाने तक के पैसे नहीं थे। लेकिन अपने टैलेंट के दम पर आज वे करोड़पति है। पॉलिटिकल एफिडेविट के अनुसार 83 साल धर्मेंद्र लगभग 150 करोड़ के बंगलों के मालिक है। धर्मेंद्र बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर है। फिलहाल धर्मेंद्र अपना ज्यादातर वक्त अपने फॉर्महाउस में ही बिताते है। गौरतलब है की धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। लेकिन शादी के बाद फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान उन्हें हेमा मालनी से प्यार हो गया था। ऐसे में शादीशुदा होने के बावजूद भी धर्मेंद्र ने हेमा से साल 1980 में दूसरी शादी कर ली थी।



जानिए विस्तार से -

कभी धर्मेंद्र के पास नहीं थे खाने तक के पैसे


धर्मेंद्र लेकिन वे हमेशा से इतने पैसे वाले नहीं थे। धर्मेंद्र को अपनी पहली फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे के लिए बतौर फीस महज 51 रुपए मिले थे। उस समय धर्मेंद्र के पास खाने तक के पैसे पास नहीं थे। यहां तक की एक बार तो शशि कपूर उन्हें खाना खिलाने के लिए पाने घर लेकर गए थे। धर्मेंद्र काफी लम्बे समय तक संघर्ष करने के बाद बॉलीवुड में कामयाब हुए थे। धर्मेंद्र की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की दिल्ली में उनके नाम का एक रेस्टोरेंट है। जिसकी दीवारें धर्मेंद्र की फिल्मों के पोस्टर्स से सजी हुई है।

फॉर्महाउस में ज्यादातर वक्त बिताते है धर्मेंद्र


इन दिनों धर्मेंद्र अपना ज्यादातर समय लोनावला वाले फार्महाउस में ही बिताते है। इस फार्महाउस में फलदार और रॉक गार्डन पेड़ है। इसके अलावा धर्मेंद्र ने अपने फार्महाउस पर कई गाय और भैंस भी पाल रखी है। धर्मेंद्र अक्सर अपने फार्महाउस की फोटोज शेयर करते रहते है। धर्मेंद्र अपने पालतू डॉग के साथ खेलकर और गाय का दूध निकालते हुए अपने टाइम पास करते है। धर्मेंद्र का यह फार्महाउस पहाड़ और झरनों के बीच में है। एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने बताया था की वे अपनी जमीन और खेतों से बहुत प्यार करते है।

धर्मेंद्र की अन्य प्रॉपर्टी


धर्मेंद्र का लोनावला स्थित फार्महाउस करीब 11 एकड़ में फैला है। इस फार्महाउस की कीमत 12 करोड़ रुपए बताई जाती है इसके अलावा धर्मेंद्र ने मुंबई में भी दो बंगले खरीद रखे है। धर्मेद्र का एक बंगला मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है। जिसकी कीमत 90 करोड़ रुपए है। जबकि गोरेगांव स्थित उनके बंगले की कीमत करीब 2.5 करोड़ है। वहीं उनकी पत्नी हेमा के पास मुंबई में 50 करोड़ रुपए की कीमत के 5 फ्लैट है।

धर्मेंद्र की पहली शादी के वक्त हेमा सिर्फ 6 साल की थी


धर्मेंद्र ने पहली शादी साल 1954 में प्रकाश कौर से की थी। धर्मेंद्र की पहली शादी के समय उनकी दूसरी बीवी हेमा सिर्फ 6 साल की थी। बाद में उन्होंने हेमा से साल 1980 में दूसरी शादी की थी। हेमा से धर्मेंद्र को दो बेटियां है। जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। वहीं प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को दो बेटे सनी और बॉबी देओल और दो बेटियां विजेता और अजेता देओल है।



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: