Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

साल 2018 की इन कम बजट फिल्मों ने की सबसे ज्यादा कमाई, ये फिल्म है सबसे आगे

साल 2018 की इन कम बजट फिल्मों ने की सबसे ज्यादा कमाई, ये फिल्म है सबसे आगे

<-- ADVERTISEMENT -->




साल 2018 कुछ बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई मायनों में बेहद खास रहा। इस साल जहां कई बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। वहीं छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया। ये छोटे बजट की फिल्में मीडिया में भी काफी सुर्खियों में रही। इस साल कई छोटे बजट की फिल्में तो ऐसी भी थी जिन्होंने अपने लागत से तीन गुना कमाई की थी। साल 2018 अब खत्म होने को ही है। ऐसे में हम आपको बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 कम बजट की फिल्में बताने जा रहे है।




जानिए साल 2018 में आई उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर की सबसे ज्यादा कमाई।

पैडमैन

इस साल आई अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म का बजट 20 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 120 करोड़ रुपए कमाए थे। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे मुख्य किरदार में नजर आए थे। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

हिचकी


रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म हिचकी 23 मार्च को रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा था साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार बिजनेस किया था। सबसे दिलचस्प बात ये है की इस फिल्म का बजट महज 12 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 233 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया था। इस फिल्म को सिद्धार्थ मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया था।



राजी

इस साल आई आलिया भट्ट की फिल्म राजी का बजट 30 करोड़ रुपए था। जबकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 193 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। इस फिल्म में आलिया ने एक जासूस का किरदार निभाया था। इस फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विक्की कौशल और सोनी राजदान मुख्य किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार थी।

स्त्री


राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म स्त्री ने बड़े पर्दे पर जबरदस्त धमाल मचाया था। इस फिल्म को बनाने में करीब 25 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। जबकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की थी। फिल्म में राजकुमार और श्रद्धा के साथ पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिका में थे।

बधाई हो

आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो का निर्माण 29 करोड़ रुपए में हुआ था। वहीं ये फिल्म सिनेमाघरों में अब तक करीब 221 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है। ये फिल्म आज भी सिनेमाघरों में चल रही है इस फिल्म को अमर शर्मा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ सान्या मल्होत्रा गजराज राव और नीना गुप्ता जैसे कलाकार लीड रोल में है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: