Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

खराब कमाई के मामले में जीरो ने पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है

खराब कमाई के मामले में जीरो ने पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है

<-- ADVERTISEMENT -->





शाहरुख़ खान की मच अवेटेड फिल्म जीरो 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर दर्शकों समेत शाहरुख़ और पूरी फिल्म इंडस्ट्री को काफी उम्मीदें थी। लेकिन शाहरुख़ की ये फिल्म किसी की भी उम्मीदों पर खरी नहीं उत्तर पाई। इस फिल्म ओपनिंग डे पर 20.14 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। लेकिन अगले ही शनिवार को गिरावट के साथ इस फिल्म ने 18.22 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। रविवार को इस फिल्म की कमाई में थोड़ा उछाल आया। और फिल्म ने 20.71 करोड़ रुपए की कमाई कर ली। इस तरह फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 59.07 करोड़ रुपए रहा जो की उम्मीदों से काफी पीछे है। शाहरुख़ की इस फिल्म ने खराब कमाई के मामले में पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।



जानिए विस्तार से -

फिल्म को मिले है मिले जुले रिएक्शन


शाहरुख़ की इस फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों की और से मिक्स रिव्यूज मिले है। हालांकि दर्शकों या समीक्षकों ने इस फिल्म को सिरे से तो नहीं नकारा। लेकिन हर कोई इस फिल्म के दूसरे पार्ट की आलोचना कर रहा है। जबकि जीरो के साथ रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म केजीएफ माउथ पब्लिसिटी की वजह से हिंदी भाषी क्षेत्रों में भी अच्छी कमाई कर रही है। पहले दिन 2.10 करोड़ रुपए कमाने वाली इस फिल्म की कमाई में लगातार इजाफा हो रहा है। इस फिल्म ने शनिवार को 3 करोड़ रुपए और रविवार को 4.10 करोड़ का बिजनेस किया। इस तरह केजीएफ के हिंदी वर्जन ने पहले वीकेंड में 9.20 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।


पिछले 5 क्रिसमस का रिकॉर्ड

क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली पिछली 5 फिल्मों की तुलना करे तो जीरो ने काफी कम बिजनेस किया है। पिछले पांच सालों में क्रिसमस के दौरान रिलीज हुई फिल्मों ने पहले वीकेंड में जबरदस्त बिजनेस किया था। साल 2013 में क्रिसमस के मौके पर आई फिल्म धूम 3 ने पहले वीकेंड में 107.61 करोड़ रुपए कमाए थे। जबकि साल 2014 में आई फिल्म पीके का कलेक्शन 95.41 करोड़ रुपए रहा था। साल 2015 में आई दिलवाले का 65.09 करोड़ रुपए। 2016 में आई फिल्म दंगल का 106.96 करोड़ रुपए। और साल 2017 में आई फिल्म टाइगर ज़िंदा है का कलेक्शन 114.93 करोड़ रुपए रहा था।

शाहरुख़ और आमिर को रिलीज डेट एक्सचेंज करना पड़ा महंगा



जीरो कमाई के मामले में बाकी की 5 फिल्मों से काफी पीछे है। इन 5 फिल्मों में भी शाहरुख़ की फिल्म दिलवाले ने ही सबसे कम कमाई की थी। ऐसे में शाहरुख़ और आमिर को अपनी फिल्मों की रिलीज डेट बदलना काफी महंगा पड़ा है। क्योंकि आम तौर पर आमिर क्रिसमस, शाहरुख़ दिवाली और सलमान ईद पर ही अपनी फिल्में रिलीज करते है। लेकिन इस बार क्रिसमस पर शाहरुख़ की जीरो और दिवाली पर आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज हुई थी। इन दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह था। लेकिन फिर भी ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: