Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

81 साल के कादर खान बाइपेप वेंटीलेटर पर, पीएसपी डिसऑर्डर के कारण दिमाग ने काम करना बंद किया

BacktoBollywood- 81 साल के कादर खान बाइपेप वेंटीलेटर पर, पीएसपी डिसऑर्डर के कारण दिमाग ने काम करना बंद किया

<-- ADVERTISEMENT -->




जाने माने कॉमेडियन और एक्टर कादर खान की कंडीशन काफी क्रिटिकल है। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 81 साल के कादर खान बाइपेप वेंटीलेटर पर है। दरअसल पीएसपी डिसऑर्डर के कारण कादर साब के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है। कादर खान के बेटे सरफराज ने अपने पिता की सेहत के बारे में खुद बताया है। कादर साब आखिरी बार साल 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में नजर आए थे। कादर साब अपने 43 सालों के फिल्मी करियर में करीब 300 फिल्मों में काम कर चुके है। इसके अलावा वे 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिख चुके है।




जानिए विस्तार से -

लम्बे समय से कनाडा में है कादर


कादर साब लम्बे समय से कनाडा में ही रह रहे है। वे यहां अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ रहते है। सरफराज ने बताया की जब कादर को अस्पताल में एडमिट करवाया गया, तो डॉक्टरों की एक टीम कादर के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही थी। लेकिन इसके बाद में उनको सांस लेने में दिक्क्त होने लगी थी। इसलिए उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है।

क्या है पीएसपी


पीएसपी का पूरा नाम प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी यानी प्रगतिशील अधिकेंद्रकी पक्षाघात है। यह मस्तिष्क की एक दुर्लभ बीमारी है। यह बीमारी आंख की गतिविधियों की नियंत्रित करने वाली मस्तिष्क की कोशिकाओं को प्रभावित करती है। यह बीमारी शरीर के व्यवहार, सोच बोलने निगलने और चलने के दौरान शरीर के संतुलन को प्रभावित करती है। मस्तिष्क में तंत्रिका कोशिकाओं के नष्ट होने के कारण यह बीमारी होती है।

ऐसी है कादर खान की हालत


एंटरटेनमेंट वेबसाइट स्पॉटबॉय की माने तो कादर खान कभी कभार ही होश में आते है। लेकिन जब वे होश में आते है तो एक टक देखते रहते है। हालांकि वे अब बात करना भी बंद कर चुके है। इसी के साथ उनके शरीर में निमोनिया के कुछ लक्षण भी नजर आ रहे है। कादर के बेटे और बहु सरफराज और शाइस्ता ने उनके इलाज में कोई कमी नहीं रखी। लेकिन फिर भी कादर की हालत पहले से काफी नाजुक है।

पिछले साल हुई थी सर्जरी

सरफराज ने साल 2017 एक इंटरव्यू में में बताया था की कादर साब के घुटने की सर्जरी भी हुई थी। जिसके बाद कादर साब ज्यादा देर तक नहीं चल पाते थे। क्योंकि उन्हें लगता था की ज्यादा देर तक चलने से वे गिर जाएंगे। घुटने की सर्जरी के बाद से ही उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आनी शुरू हो गई थी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: