Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड पर 45 साल तक राज करने वाले कादर खान की हालत हो गई है ऐसी, गरीबी में झोपड़ी में बिताए थे दिन

बॉलीवुड पर 45 साल तक राज करने वाले कादर खान की हालत हो गई है ऐसी, गरीबी में झोपड़ी में बिताए थे दिन

<-- ADVERTISEMENT -->




हिंदी सिनेमा के मशहूर कॉमेडी अभिनेता कादर खान आज जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। कादर खान का दिमाग काम करना बंद कर चुका है और उनकी हालत बहुत गंभीर है। कादर खान ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी अदाकारी का प्रदर्शन किया। उन्होंने ना केवल अभिनय किया, बल्कि कई फिल्मों में के डायलॉग भी लिखे। कादर खान के पिता अब्दुल रहमान खान कंधार के थे और उनकी मां इकबाल बेगर पिशिन की रहने वाली थी।




कादर खान के जन्म से पहले उनका परिवार काबुल में रहता था। लेकिन 3 बड़े भाइयों की मौत के बाद कादर खान के पिता मुंबई आ गए। कादर खान का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता है। वे बचपन में झोपड़ी में रहा करते थे। एक समय ऐसा था, जब उनके पास पैरों में पहनने के लिए चप्पले भी नहीं थी। ऐसा कहा जाता है कि जब ।कादर खान के पहले ड्रामा को देखकर उनके अभिनय के लिए एक बुजुर्ग ने उन्हें ₹100 का इनाम दिया था कादर खान ने उस नोट को कई सालों तक संभाल कर रखा। लेकिन मजबूरी में उन्हें अपना वह नोट गरीबी की वजह से खर्च करना पड़ा।

kader khan

कादर खान पहली बार बड़े पर्दे पर फिल्म 'दाग' में नजर आए, जो 1973 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में कादर खान एक वकील की भूमिका में थे। ऐसा कहा जाता है कि कादर खान के कॉलेज में किए गए ड्रामा से दिलीप कुमार बहुत प्रभावित हुए। इसके बाद उन्होंने कादर खान को 'सगीना' और 'बैराग' फिल्मों के लिए साइन कर लिया। कादर खान ने अपने करियर में लगभग 300 फिल्में की। जबकि उन्होंने कई फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिखें। कादर खान फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर भी अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं।

kader khan

कादर खान ने हिम्मतवाला, कुली नंबर वन, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, खून भरी मांग जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी लोग उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं। कादर खान को 2013 में फिल्मों में अपने बेहतरी योगदान के लिए साहित्य शिरोमणी अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उनको आखरी बार दिमाग का दही में देखा गया, जो 2015 में रिलीज हुई थी। एक समय ऐसा था जब कादर खान बॉलीवुड की हीरोइनों से भी ज्यादा मशहूर थे। कादर खान लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर है और वे अपने बेटे-बहू के साथ कनाडा में रह रहे हैं। 45 सालों तक कादर खान ने बॉलीवुड में राज किया।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: