Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

77 साल की इस बूढ़ी महिला से है सलमान खान का खास संबंध, रहती है एक कमरे के घर में

27 दिसंबर को बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान का 53वां जन्मदिन है। सलमान का एक 77 साल की बूढी महिला से खास संबंध है। इस महिला का नाम रुक्मणि भाटी है जो की इंदौर की रहने वाली है।

<-- ADVERTISEMENT -->




27 दिसंबर को बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान का 53वां जन्मदिन है। सलमान का एक 77 साल की बूढी महिला से खास संबंध है। इस महिला का नाम रुक्मणि भाटी है जो की इंदौर की रहने वाली है। गौरतलब है की सलमान का जन्म भी इंदौर में ही हुआ था। इंदौर में सलमान की डिलीवरी से लेकर मालिश करने का जिम्मा रुक्मणि ने ही संभाला था। रुक्मणि अब इंदौर में एक कमरे के घर में रहती है। कुछ सालों पहले सलमान अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में इंदौर गए थे। उसी दौरान सलमान को किसी ने रुक्मणि के बारे में बताया था। जिसके बाद सलमान ने रुक्मणि को होटल में मिलने के लिए बुलाया था। रुक्मणि अपनी दो पोतियों के साथ सलमान से मिलने होटल भी गई थी।





जानिए विस्तार से -

जन्म के वक्त 4 किलो के थे सलमान


सलमान इंदौर स्थित कल्याणमल नर्सिंग होम में पैदा हुए थे। इस अस्पताल से कुछ ही दूरी पर सलमान के पिता सलीम खान का पैतृक घर है। आजकल सलीम खान के इस पैतृक घर में उनके बड़े भाई बटवां मियां के बेटे रह रहे है। हालांकि सलमान का ये पैतृक घर अब 5 मंजिला इमारत बन चुका है। सलमान के जन्म के समय रुक्मणि ने सलमान की दाई बनाकर उनका पालन पोषण किया था। रुक्मणि ने एक इंटरव्यू में बताया था की जन्म के समय सलमान 4 किलो के थे।

12 दिनों तक अस्पताल में रहे थे सलमान और उनकी मां


जन्म के बाद सलमान अपनी मां सलमान के साथ उस अस्पताल में करीब 12 दिनों तक रहे थे। तब दाई होने के नाते रुक्मणि ही सलमान को नहलाती थी। उस दौरान सलमान को नहाने के बाद रुक्मणि रोज 1 घंटे तक उनकी मालिश किया करती थी। यही वजह है की सलमान आज भी रुक्मणि को नहीं भूले है। सलमान ने रुक्मणि को पहली मां सलमा और दूसरी मां हेलन के बाद अपनी तीसरी मां का दर्जा दिया है।

मिला था सौ रुपए का इनाम


रुक्मणि बताती है की सलमान के घरवालों ने सलमा को 26 दिसंबर को अस्पताल में एडमिट करवाया था। जिसके बाद सलमा ने 27 दिसंबर की सुबह करीब सवा दस बजे सलमान को जन्म दिया था। रुक्मणि ने जब सलीम खान को सलमान के जन्म की जानकारी दी तो उन्होंने रुक्मणि को सौ रुपए का इनाम का इनाम दिया था। उस जमाने में 100 रुपए भी एक बड़ी रकम हुआ करती थी।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: