Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

ये है सलमान खान की 10 अनदेखी तस्वीरें, यकीनन एक भी नहीं देखी होगी आपने

ये है सलमान खान की 10 अनदेखी तस्वीरें, यकीनन एक भी नहीं देखी होगी आपने

<-- ADVERTISEMENT -->

हाल ही में सलमान खान ने अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। सलमान पिछले 28 साल से बॉलीवुड में सक्रिय है। सलमान अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके है। यही वजह है की दर्शकों के बीच सलमान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। आलम तो ये है की सलमान के नाम से ही फिल्में सुपरहिट हो जाती है। आपने सलमान को पर्दे पर तो कई बार देखा है। लेकिन आपने पर्दे के पीछे के सलमान को कभी नहीं देखा होगा। इसलिए हम आपके लिए सलमान की पर्दे के पीछे की कुछ तस्वीरें लेकर आए है। यकीनन इनमें से आपने एक भी तस्वीरें नहीं देखी होगी।



देखिए सलमान की 10 अनदेखी तस्वीरें।

जन्म


सलमान का जन्म 28 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। सलमान के पिता सलीम खान बॉलीवुड के जाने माने राइटर है। सलीम खान ने दो शादियां की है पहली शादी सलमा खान से और दूसरी शादी हेलन से। सलमान खान के दो भाई अरबाज, सोहेल और दो बहनें अलवीरा और अर्पिता है।

पढ़ाई


सलमान खान ने अपनी शुरूआती पढ़ाई ग्वालियर के द सिंधिया स्कूल से की थी। जिसके बाद वे मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित एक हाईस्‍कूल में भी पढ़े है। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद सलमान ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में एडमिशन लिया था। हालांकि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

फिल्मी करियर


सलमान ने साल 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वे सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे। बतौर लीड उनकी पहली फिल्म मैंने प्यार किया थी जो की साल 1989 में आई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

पहला अवार्ड


सलमान को अपनी डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया के लिए साल 1990 में बेस्ट डेब्यू का अवार्ड मिला था। इसके बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। डेब्यू फिल्म के बाद सलमान ने एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

बेस्ट लुकिंग इंडियन


साल 2004 में पीपुल मैगजीन ने सलमान को बेस्ट लुकिंग इंडियन का खिताब दिया था। एक्टर बनने से पहले सलमान तीन फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट भी लिख चुके है। सलमान ने कॉलेज भी इसीलिए बीच में छोड़ दिया था। क्योंकि वे अपने पिता सलीम खान की तरह स्क्रिप्ट राइटर बनना चाहते थे।

पेंटिंग बनाना भी पसंद


सलमान पेंटिंग बनाना भी पसंद करते है। सलमान ने अपनी मां खान से पेंटिंग बना सीखा था। सलमान बिइंग ह्यूमन नाम का एक एनजीओ चलाते है। सलमान का ये एनजीओ देश में गरीब बच्चों की पढ़ाई के के लिए फंड उपलब्ध करवाता है। साथ ही ये एनजीओ कई सामाजिक काम भी करता है।

अफेयर


फिल्मों में आने के पहले सलमान ही सलमान एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ रिलेशनशिप में थे। उस संगीता बॉलीवुड की लोकप्रिय एक्ट्रेस हुआ करती थी। जबकि सलमान को तो कोई जानता भी नहीं था। स्टार थी। फिल्मों में आने से पहले सलमान और संगीता ने कई विज्ञापनों में साथ में काम किया था।

सलमान के फेवरेट एक्टर


सलमान के फेवरेट बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र है। आज भी सलमान धर्मेंद्र के दीवाने है। जबकि सलमान के पसंदीदा हॉलीवुड एक्टर सिल्वेस्टर स्टेलॉन है। सलमान ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में काम किया था।

आने वाली फिल्में

फिलहाल सलमान अपनी आने वाली फिल्म भारत में बीजी है। ये एक मल्टीस्टारर फिल्म है जो अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म में सलमान के साथ कटरीना कैफ मुख्य किरदार में नजर आएगी।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: