Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड के इन डायरेक्टर्स ने कम उम्र में दी थी ये ब्लॉकबस्टर फिल्में

आज बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन डायरेक्टर्स मौजूद है। जहां कई डायरेक्टर्स फिल्मों में अपना डेब्यू कर रहे है। वहीं कुछ डायरेक्टर्स ऐसे भी है जो बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दे चुके है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे इनमें से कई डायरेक्टर्स ने बेहद कम उम्र में अपनी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म दी थी। मोहित सूरी से लेकर सूरज बड़जात्या तक कई ऐसे डायरेक्टर्स है जो बहुत कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके है।

<-- ADVERTISEMENT -->




हमारे देश में कई ऐसे युवा है जो फिल्मों में काम करने की चाह रखते है। कई युवा ऐसे भी है जो फिल्म बनाने की भी इच्छा रखते है। आज बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन डायरेक्टर्स मौजूद है। जहां कई डायरेक्टर्स फिल्मों में अपना डेब्यू कर रहे है। वहीं कुछ डायरेक्टर्स ऐसे भी है जो बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दे चुके है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे इनमें से कई डायरेक्टर्स ने बेहद कम उम्र में अपनी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म दी थी। मोहित सूरी से लेकर सूरज बड़जात्या तक कई ऐसे डायरेक्टर्स है जो बहुत कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके है।


जानिए बॉलीवुड के उन 10 डायरेक्टर्स के बारे में जिन्होंने बेहद कम उम्र में दी थी ये ब्लॉकबस्टर फिल्में।

रोहित शेट्टी


रोहित शेट्टी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके है। रोहित ने 30 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म जमीन बनाई थी। रोहित शेट्टी ने पहली के लिए काफी समय लिया। मगर इस समय वो बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक है। रोहित शेट्टी की 5 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल है।



पुनीत मल्होत्रा


पुनीत मल्होत्रा भी बॉलीवुड के सबसे बहतरीन डायरेक्टर्स में से एक है। इन्होंने 28 साल की उम्र में फिल्म आई हेट लव स्टोरीज से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। पुनीत मल्होत्रा के गुरु और कोई नहीं बल्कि करण जौहर है। पुनीत की इस फिल्म से सोनम का करियर को काफी फायदा मिला था।

फरहान अख्तर


फरहान अख्तर ने 27 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म दिल चाहता है का निर्माण किया था। इस फिल्म में फरहान ने दोस्तों के बीच की कॉमेडी दिखाई थी। हालांकि फिल्म सिर्फ शहरों में ही चली मगर काफी अच्छी रही!।

राम गोपाल वर्मा


राम गोपाल वर्मा जब 27 साल के थे तब उन्होंने फिल्म शिवा से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। राम गोपाल वर्मा अब तक 45 फिल्में डायरेक्ट कर चुके है। तेलुगु फिल्म शिवा में नागार्जुन ने मुख्य किरदार निभाया था।

अयान मुखर्जी


अयान ने 26 साल की उम्र में फिल्म वेक अप सिड बनाई थी। वैसे तो अयान बॉलीवुड एक्टर रणबीर के बहुत अच्छे दोस्त है। अयान ने अपनी अगली फिल्म ये जवानी है दीवानी भी रणवीर के साथ मिलकर ही बनाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट रही थी।

सूरज बड़जात्या


सूरज बड़जात्या ने महज 25 साल की उम्र ही में ही मैंने प्यार किया जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी थी। सूरज ने सलमान खान और भाग्यश्री स्टारर मैंने प्यार किया से बॉलीवुड फिल्मों के रोमांस का ट्रेंड ही बदल दिया। मैंने प्यार किया के अलावा भी सूरज ने कई सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन किया है।

रमेश सिप्पी


रमेश सिप्पी ने जब फिल्म अंदाज का निर्माण किया तब वे महज 24 साल के थे। रमेश ने इस फिल्म के जरिए हेमामालिनी शम्मी कपूर और राजेश खन्ना के बीच रोमांस दिखाया। ये फिल्म बॉक्स ओफ्फिकेपर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। इसके अलावा उन्होंने सीता और गीता और सागर जैसी फिल्में दी।

आदित्य चोपड़ा


आदित्य ने अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को 24 साल की उम्र में बनाया था। गौरतलब है की ये भारीतय सिनेमा के इतिहास की सबसे सफल फिल्म है। वैसे तो 20 सालों में आदित्य ने सिर्फ तीन फिल्में ही डायरेक्ट की है। मगर फिर भी उन्हें बॉलीवुड का बेस्ट डायरेक्टर कहा जाता है।



मोहित सूरी


मोहित सूरी बॉलीवुड के सबसे यंग डायरेक्टर है। इन्होंने महज 23 साल की उम्र में पहली पहली फिल्म जहर डायरेक्ट की थी। इसके अलावा इनके पास 9 साल में 9 फिल्में बनाने का रिकॉर्ड भी है। आवारापन आशिकी 2 और एक विलेन जैसी फिल्में उनमें से एक है।

सिद्धार्थ आनंद


सिद्धार्थ बॉलीवुड के सबसे यंग डायरेक्टर है। इन्होंने महज 22 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म सलाम नमस्ते का निर्माण किया था। आदित्य इनसे इतने प्रभावित हुए थे की आदित्य ने सिद्धार्थ के साथ 3 फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: