Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मों से ज्यादा हेयरकट की वजह से चर्चा में रही ये एक्ट्रेस, बाद में यही बन गया मुसीबत

फिल्मों से ज्यादा हेयरकट की वजह से चर्चा में रही ये एक्ट्रेस, बाद में यही बन गया मुसीबत.एक्ट्रेस साधना शिवदासानी बॉलीवुड की सबसे दिग्गज एक्ट्रेसेस में से एक है। साधना 60 के दशक में बॉलीवुड की सबसे टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी। साधना ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है। यहां तक की पूरी फिल्म इंडस्ट्री में उनको टक्कर देने वाली कोई एक्ट्रेस नहीं था। 60 का दशक तो साधना ने पूरा का पूरा अपने नाम ही कर लिया था। ये वो दौर था जब साधना का हर स्टाइल एक ट्रेंड बन जाता था। लोग उनकी हर एक स्टाइल को फॉलो करते थे। फिर चाहे बात उनके कपड़ों की हो या उनके हेयरस्टाइल की।

<-- ADVERTISEMENT -->




एक्ट्रेस साधना शिवदासानी बॉलीवुड की सबसे दिग्गज एक्ट्रेसेस में से एक है। साधना 60 के दशक में बॉलीवुड की सबसे टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी। साधना ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है। यहां तक की पूरी फिल्म इंडस्ट्री में उनको टक्कर देने वाली कोई एक्ट्रेस नहीं था। 60 का दशक तो साधना ने पूरा का पूरा अपने नाम ही कर लिया था। ये वो दौर था जब साधना का हर स्टाइल एक ट्रेंड बन जाता था। लोग उनकी हर एक स्टाइल को फॉलो करते थे। फिर चाहे बात उनके कपड़ों की हो या उनके हेयरस्टाइल की।


इस फिल्म से हुई थी मशहूर

साधना को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा लोकप्रियता प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी की फिल्म लव इन शिमला से मिली थी। इस फिल्म में काम करने के बाद साधना रातोंरात बॉलीवुड में लोकप्रिय हो गई थी। साधना के फैंस उनके ड्रेसिंग स्टाइल से लेकर उनके हेयरस्टाइल को कॉपी करने लगे थे। लेकिन साधना को सशाधर मुखर्जी ने ही अपनी फिल्म से इतना लोकप्रिय किया था। सशाधर मुखर्जी की वजह से ही उनका हर स्टाइल काफी चर्चा में रहता था।

इस तरह साधना को मिली थी फिल्म लव इन शिमला

दरअसल फिल्म प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी अपने बेटे जॉय मुखर्जी को बॉलीवुड में बतौर हीरो लॉन्च करना चाहते थे। फिल्म में वे अपने बेटे के अपोजिट किसी नई एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहते थे। ये वो समय था जब साधना ने सिंधी फिल्म अबाना में काम किया था। और उनकी तस्वीर एक मैगजीन में छपी हुई थी। सशाधर मुखर्जी ने मैगजीन की उस तस्वीर को देखकर साधना को अपनी फिल्म लव इन शिमला का ऑफर दिया था। इस फिल्म को आर के नैय्यर डायरेक्ट कर रहे थे।


साधना का हेयरकट साधना हेयरकट के नाम से लोकप्रिय हुआ

डायरेक्टर आर के नैय्यर इस फिल्म में साधना को दूसरी एक्ट्रेसेस से हटकर लुक देना चाहते थे। इसलिए नैय्यर ने इसको लेकर एक्सपेरिमेंट्स करने शुरू कर दिए। उसी समय हॉलीवुड की लोकप्रिय एक्ट्रेस औड्रे हेपबर्न की फिल्म रिलीज हुई थी। उस फिल्म में औड्रे के हेयरस्टाइल ने नैय्यर को काफी प्रभावित किया। जिसके बाद नैय्यर ने साधना को औड्रे के उस हेयरस्टाइल के साथ दर्शकों के सामने पेश किया। आगे चलकर साधना का यह हेयरस्टाइल साधना हेयरकट के नाम से मशहूर हुआ।


हेयरस्टाइल बना साधना के लिए मुसीबत

हालांकि बाद में साधना अपने जिस हेयरस्टाइल को लेकर मशहूर थी। वहीं उनके लिए मुसीबत बन गया था क्योंकि बिमल रॉय की फिल्म में वे एक गांव की लड़की का किरदार निभा रही थी। लेकिन इसके लिए उन्हें अपने बालों में क्लिप लगाना पड़ता था। बार बार क्लिप लगाने के लिए उन्हें काफी परेशानी होती थी। साधना वो कौन थी मेरे महबूब राजकुमार और मेरा साया जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: