Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड फिल्मों के इन 10 हिंसक सीन्स ने दहलाया सभी का दिल

बॉलीवुड फिल्मों के इन 10 हिंसक सीन्स ने दहलाया सभी का दिल.बॉलीवुड फिल्में ज्यादातर इमोशनल ड्रामा और रोमांस के लिए जानी जाती है। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्में एक्शन के लिए भी मशहूर है। बॉलीवुड में कई एक्शन फिल्में बनी है जो आज भी लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन को काफी कंट्रोल करके दिखाया गया था।

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड फिल्में ज्यादातर इमोशनल ड्रामा और रोमांस के लिए जानी जाती है। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्में एक्शन के लिए भी मशहूर है। बॉलीवुड में कई एक्शन फिल्में बनी है जो आज भी लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन को काफी कंट्रोल करके दिखाया गया था। वहीं ऐसी भी कई फिल्में है जिनमें बेहद जबरदस्त एक्शन सीन्स दिखाए गए थे। लेकिन इन फिल्मों में कुछ ऐसे हिंसक सीन्स भी दिखाए गए थे। जो आज भी लोगो के दल और दिमाग में बसे हुए है। आज भी ये सीन्स हमारे दिमाग को दहला रहे है। ये सीन्स काफी मार काट और खून खराबे वाले थे। ऐसे सीन्स बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में देखने को मिलते है।





बॉलीवुड फिल्मों के उन 10 हिंसक सीन्स के बारे में जिन्होंने सभी का दिल दहला दिया था।

एनएच 10



इस फिल्म में कई ऐसे सीन है जिन्हें देखकर आपका मन खराब हो सकता है। जैसे की अनुष्का शर्मा का एक आदमी की आंख में पेन घुसा देना। लेकिन फिल्म का सबसे भयानक सीन था जब पिंकी के घरवाले उसे और उसके प्रेमी को बुरी तरह टार्चर करते है। और अलग जात में शादी करने के लिए उनका मर्डर कर देते है। इतना ही नहीं अनुष्का और नील भूपलम को ये सब होते हुए देखना पड़ता है। जो इस सीन को और भी भयावह बना देता है। क्योंकि इस बात से साफ हो जाता है कि अनुष्का और नील के साथ में वो लोग यही करेंगे।

गजिनी



डायरेक्टर एआर मुरुगदौस की फिल्म गजिनी एक रिवेंज सागा थी जिसके जैसी कोई और फिल्म हो ही नहीं सकती। जहां ये फिल्म एक्शन सीन्स से भरी पड़ी थी। वहीं फिल्म के अंत में दिखाए गए फाइट सीन से ज्यादा हिंसक कुछ नहीं था। 6.30 मिनट लम्बे इस सीन में हम सभी को आमिर खान के अन्दर का जानवर देखने को मिलता है। जो विलेन और उनके साथियों की बेदर्दी से मर डालता है। इसके अलावा फिल्म में एक सीन वो भी है जहां आमिर एक आदमी के पेट में नल घुसा देते है और उस नल में से खून बहने लगता है।

अग्निपथ

हमें एक ऐसे किरदार से भी मिलवाया था जो पूरा का पूरा शैतान है। इस फिल्म के अंत में आने वाला लम्बा फाइट सीन काफी खतरनाक है। लेकिन इस लड़ाई के अंत में जब ऋतिक, संजय की बॉडी को घसीटकर ले जाते है और पेड़ से टांगते है। उसे देखकर किसी भी इन्सान का दिल दहला जाएगा। ये सीन तो दहलाने वाला था इसके साथ मांडवा का बैकड्राप पहाड़ पेड़ और समुद्र सबकुछ इस सीन को और भी खूंखार बनाते है और आपका मन खराब कर देते है।


फोर्स

ये फिल्म पूरी तरह से एक्शन और हिंसा के बारे में थी। फिल्म के फाइनल सीन में विद्युत जामवाल और जॉन अब्राहम के बीच की लड़ाई जबरदस्त थी। इस सीन में एक्शन सीन इतने जबरदस्त और खतरनाक थे कि आपने भी अपनी आंखें कभी ना कभी तो छुपाई ही होगी। जॉन और विद्युत का गुस्सा और खूंखारपन देखना काफी मुश्किल था। हड्डी टूटने की वाज से लेकर दोनों स्टार्स के हर बॉडी पार्ट से खून निकलने तक ये सीन सबसे भयानक था।

रक्तचरित

ये फिल्म कमजोर दिलवालों के लिए बिल्कुल नहीं थी। लेकिन इस फिल्म में भी एक ऐसा भयानक सीन था। जो बहादुर से बहादुर दिलवाले को भी डरा सकता था। उस सीन में एक आदमी को बेदर्दी से पीटा जाता है और उसके सिर को पत्थर से कुचल दिया जाता है। इस सीन को देखने में किसी के भी पसीने छूट सकते है। बहता हुआ खून और डरा देने वाला बैकग्राउंड म्यूजिक इस सीन को और डरावना बनता है। और राम गोपाल वर्मा के फ्रेम्स के साथ ये सीन बॉलीवुड के अभी तक के सबसे भयानक सीन्स में से एक है।

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2



फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 1 और 2 में से कोई एक ऐसा सीन चुनना बहुत मुश्किल है जिसे देखकर आपका दिल ब्लास्ट ना हो। इस फिल्म के सेकंड में अपने दोस्त फैजल का सिर कटता है जो आपकी आत्मा तक को हिला देता है। सीन की आवाजें छटपटाता हुआ फैजल सीन को और भी भयानक बनाते है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने इस सीन को इतने जबरदस्त तरीके से किया था की आपका मन खराब भी हो जाता है। और आप उनकी एक्टिंग की दाद भी देते हो।

गंगाजल

एक हिंसक पोलिटिकल ड्रामा फिल्म जिसमें खून खराबे और एक्शन सीन्स की कोई कमी नहीं थी। लेकिन एक सीन जो आपकी रातों की नींद उड़ा देता है वो है एसिड वाला सीन। तीन खिसियाये हुए पुलिस अफसर कानून को अपने हाथ में लेते है और अपने तीन कैदियों की आंखें फोड़कर उन्हें तेजाब से जला देते है। इस सीन में मुकेश तिवारी को सही में एक की आंखों में तेजाब डालते दिखाया गया है। और इसे देखते हुए आपके रोंगटे खड़े हो जाते है।

तेरे नाम


हम सभी को फिल्म तेरे नाम सलमान खान के कूल हेयरस्टाइल और आइकॉनिक किरदार के लिए याद है। लेकिन इस फिल्म में भी एक ऐसा सीन था जब असलम और उसके गुंडे राधे को बुरी तरह मारते है। राधे को बुरी तरह पीटने के बाद वो उसकी अधमरी बॉडी को उठाकर ट्रेन के लोहे के प्रोजेक्शन में बार बार मरते है। जिसके बाद राधे का दिमाग हमेशा के लिए डैमेज हो जाता है। ये सीन बेहद भयानक था और इसे देखकर सभी के रोगंटे खड़े हो गए थे।

रमन राघव 2.0


इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक साइको किलर है आपके होश उड़ा देता है। वो सीन जिसमें जवाब अपनी बहन के घर जाते है और उन्हें धमकी देकर पैसा लूटने की कोशिश करते है बेहद भयानक है। इस सीन में नवाज ना केवल अपनी बहन और उसके पति को मार देते है। बल्कि उनके छोटे बच्चे का भी बेदर्दी से खून कर देते है। इस फिल्म को बिना उल्टी किए देखना मुश्किल है।



गुलाम

1998 में आई आमिर खान की फिल्म गुलाम अपने जैसी एक ही थी। इस फिल्म की कहानी किरदार यहां तक कि प्रेम कहानी में भी फ्रेशनेस थी। हालांकि इस फिल्म का अंत देखना हम सभी के बचपन की सबसे भयानक याद रही है। आमिर खान और शरद सक्सेना के बीच होने वाला फाइट सीन काफी भंयकर था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: