Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रीमेक के रियल किंग है रजनीकांत, अमिताभ की 10 फिल्मों के तमिल रीमेक में किया लीड रोल

रीमेक के रियल किंग है रजनीकांत, अमिताभ की 10 फिल्मों के तमिल रीमेक में किया लीड रोल.साउथ के सबसे बड़े रजनीकांत 68 साल के हो गए है। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरू में हुआ था रजनीकांत की फिल्म 2.0 हाल ही में रिलीज हुई है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। यहां तक की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री में रियल रीमेक किंग के नाम से मशहूर है।

<-- ADVERTISEMENT -->




साउथ के सबसे बड़े रजनीकांत 68 साल के हो गए है। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरू में हुआ था रजनीकांत की फिल्म 2.0 हाल ही में रिलीज हुई है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। यहां तक की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री में रियल रीमेक किंग के नाम से मशहूर है। क्योंकि रजनीकांत अब तक अमिताभ बच्चन की 11 सुपरहिट फिल्मों के तमिल रीमेक में काम कर चुके है। इसके अलावा रजनीकांत ने कई हिन्दी फिल्मों में भी अमिताभ के साथ स्क्रीन शेयर किया है।



जानिए रजनीकांत की रीमेक जर्नी के बारे में -

मर्द के बाद बनाई मावीरन


साल 1985 में आई अमिताभ की फिल्म मर्द को मनमोहन देसाई ने डायरेक्ट किया था। 1986 में मर्द का रीमेक मावीरन नाम से बनाया गया था। फिल्म में बिग बी वाला किरदार रजनीकांत ने प्ले किया था। जबकि अमृता सिंह के किरदार में अम्बिका नजर आई थी। हालांकि रजनीकांत की फिल्म बिग बी की फिल्म मर्द जैसा कमाल नहीं कर पाई थी।

दीवार का रीमेक थी


साल 1975 में आई रजनीकांत की फिल्म दीवार बहुत बड़ी हिट रही थी। साल 1981 में साउथ में इस फिल्म का 'थी' नाम से रीमेक बनाया गया था। इस फिल्म में रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन का किरदार निभाया था।जबकि शशि कपूर का किरदार एक्टर सुमन ने निभाया था।

डॉन की रीमेक बिल्ला


अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन साल 1978 में आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। तेलुगु भाषा में इस फिल्म का रीमेक बिल्ला नाम से बनाया गया था। रीमेक में बाहुबली फेम प्रभास ने भी काम किया था।

खुद्दार से बनाई पदिकथावन


अमिताभ विनोद मेहरा और परवीन बाबी की फिल्म खुद्दार साल 1982 में रिलीज हुई थी। तमिल में इस फिल्म को 1985 में पदिकथावन नाम से रीमेक किया गया था। जिसमें रजनीकांत ने बिग बी वाला किरदार निभाया था। फिल्म में रजनीकांत के साथ फिल्म में शिवाजी गणेशन ने भी काम किया था।

त्रिशूल की रीमेक थी मिस्टर भारत


बिग बी की फिल्म त्रिशूल साल 1978 में आई थी। साल 1985 में इस फिल्म का तमिल भाषा में रीमेक मिस्टर भारत नाम से बनाया गया। फिल्म में संजीव कपूर वाला रोल बाहुबली फेम कटप्पा ने निभाया था। यह फिल्म साउथ में बहुत बड़ी हिट रही थी।

कसमें वादे का रीमेक धर्माथिन थलाइवन


साल 1978 में आई फिल्म कसमें वादे में अमिताभ के साथ रणधीर कपूर नीतू सिंह और राखी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म को साल 1988 में तमिल भाषा में धर्माथिन थलाइवन नाम से बनाया गया था। जिसमें रजनीकांत के साथ प्रभु सुहासिनी मणिरत्नम और खुशबू मुख्य किरदार में नजर आए थे।

राम रॉबर्ट रहीम और शंकर सलीम सिमोन


साल 1978 में आई बिग बी की फिल्म अमर अकबर एंथनी का तमिल और तेलुगु भाषाओं में दो बार रीमेक बनाया गया था। दिलचस्प बात ये है की दोनों ही फिल्मों में अमिताभ का किरदार रजनीकांत ने निभाया था। तमिल में इस फिल्म का टाइटल राम रहीम रॉबर्ट जबकि तेलुगु में शंकर सलीम सिमोन रखा गया था।

खून पसीना से बनाई शिवा


अमिताभ की फिल्म खून पसीना साल 1977 में आई थी। जिसके 12 साल बाद खून पसीना का रीमेक शिवा नाम से बनाया गया। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ रघुवरन ने लीड रोल निभाया था। हालांकि रजनीकांत की यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

लावारिस से बनी पनाक्करन


साल 1981 में आई बिग बी की फिल्म लावारिस का तमिल रीमेक पनाक्करन नाम से साल 1990 में बना था। जिसमें जीनत अमान का किरदार गौतमी ने निभाया था। रजनीकांत की यह फिल्म लोगो को बहुत पसंद आई थी।

नमक हलाल की कॉमेडी वेलाइक्करन

प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित फिल्म नमक हलाल साल 1982 में आई थी। बाद में इस फिल्म का रीमेक वेलाइक्करन नाम से बना था। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ शरथ बाबू और अमाला भी नजर आए थे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: