Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ऋषि कपूर के इस टेलीग्राम से बदल गई थी नीतू सिंह की जिंदगी, शादी के लिए लेना पड़ा था ये फैसला

ऋषि कपूर के टेलीग्राम ने बदल दी थी नीतू सिंह की किस्मत, शादी के लिए मजबूरन लेना पड़ा था ये फैसला


neetu singh - back to bollywood
नीतू सिंह 70 के दशक की बहुत ही कामयाब अभिनेत्री रहीं और उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता। नीतू सिंह ने कई ऐसे किरदार निभाए, जो लोगों को हमेशा याद रहेंगे। फिल्म यादों की बारात में नीतू कपूर द्वारा निभाए गए किरदार की बहुत सराहना हुई थी। आज नीतू कपूर अपना 60वां जन्मदिन मना रही है। नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है। लेकिन लोग उन्हें नीतू सिंह के नाम से जानते हैं।
neetu singh - back to bollywood


नीतू सिंह ने महज 8 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने फिल्म सूरज, दस लाख, पवित्र पापी और घर घर कहानी जैसी फिल्मों में काम किया। बतौर लीड एक्ट्रेस नीतू कपूर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म रिक्शावाला से की थी, जब वह केवल 15 साल की थी। हालांकि उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।
neetu singh - back to bollywood
इसके बाद नीतू कपूर की कई फिल्में फ्लॉप हो गई और उनको फिल्म यादों की बरात में डांसर की भूमिका निभाने का मौका मिला। इस फिल्म का गाना लेकर हम दीवाना दिल लोगों को बहुत ही पसंद आया और उनके पास फिल्मों के ऑफर आने लगे। नीतू ने ऋषि कपूर के साथ 11 फिल्मों में काम किया। 21 साल की उम्र में नीतू ऋषि कपूर के साथ शादी कर ली और शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बनाकर रखी।
neetu singh - back to bollywood


नीतू सिंह और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी बहुत ही ज्यादा मशहूर है। जब यह फिल्म बॉबी की शूटिंग कर रहे थे तो इन दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। नीतू सिंह पहली ही मुलाकात में ऋषि कपूर को अपना दिल दे बैठी थी। ऐसा कहा जाता है कि फिल्म जहरीला इंसान में सीन शूट करने के बाद ऋषि कपूर विदेश चले गए और उन्होंने वहां से ही नीतू को टेलीग्राम भेजकर अपने प्यार का इजहार किया था।
neetu singh - back to bollywood
लेकिन उस समय कपूर खानदान का नियम था कि उनके घर की कोई भी बहू फिल्मों में काम नहीं करेगी। इसी वजह से नीतू ने ऋषि कपूर से शादी करने के लिए फिल्मों में काम करना छोड़ दिया और कुछ फिल्मों का एडवांस भी लौटा दिया।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: