Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है ये खास कनेक्‍शन

ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है ये खास कनेक्‍शन


ब्रेक्जिट मुद्दे के बाद ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए है। बोरिस जॉनसन ने जेरेमी हंट को करीब 45000 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। दिलचस्प बात ये है की बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता है। बोरिस जॉनसन भारत के मशहूर लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह के रिश्तेदार है। इतना ही नहीं बोरिस जॉनसन का सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह और उनकी बेटी सारा अली खान से भी खास कनेक्शन है।

जानिए विस्तार से -

ब्र‌िटेन के प्रधानमंत्री के ससुर है खुशवंत सिंह के छोटे भाई

खुशवंत सिंह भारत के जाने माने लेखक और पत्रकार है। इनके छोटे भाई का नाम दलजीत सिंह ने दीप नाम की एक सिख महिला से शादी की थी। दलजीत सिंह और दीप की दो बेटियां थी। इस कपल की एक बेटी मरीना से ही ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री ने शादी की थी। 25 साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने पिछले साल ही तलाक लिया था। इस हिसाब से देखा जाए तो खुशवंत सिंह और उनके भाई रिश्ते में बोरिस जॉनसन के ससुर लगते है।

खुशवंत सिंह की भांजी है अमृता ‌सिंह

अमृता की दादी का नाम मोहिंदर कौर था जो की खुशवंत सिंह की बहन थी। इस लिहाज से खुशवंत सिंह और दलजीत सिंह रिश्ते में अमृता के मामा लगते है। ऐसे में अमृता के साथ बोरिस के बहस अच्छे रिश्ते है। यही वजह है की सैफ की बेटी सारा और ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का भी रिश्ता जुड़ता है। भले ही 25 साल बाद मरीना के साथ उनका रिश्ता टूट गया हो, लेकिन फिर भी खुशवंत सिंह, अमृता सिंह और सारा के साथ उनेक बेहद अच्छे रिश्ते है।

अक्सर अपने ससुराल घूमने भारत आते थे बोरिस जॉनसन

बोरिस जॉनसन का भारत से खासा लगाव है। दरअसल, मरीना से अलग होने से पहले उनकी ससुराल भारत में ही थी। ऐसे में जब भी उन्हें मौका मिलता वे घूमने के लिए भारत आ जाया करते थे। मरीना से अलग होने के बाद भी वे भारत से बेहद करीबी से जुड़े हुए है।
Loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: