Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

स्टारडम ऐसा की सड़क पर चलना हो जाता था मुश्किल, जब फिल्में छोड़ी तो मिली गुमनामी की मौत

स्टारडम ऐसा की सड़क पर चलना हो जाता था मुश्किल, जब फिल्में छोड़ी तो मिली गुमनामी की मौत


sheela-ramani-death-anniversary-special
15 जुलाई को बॉलीवुड एक्ट्रेस शीला रमानी की चौथी पुण्यतिथि थी। शीला 50 के दशक में बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक थी। वे देव आनंद के साथ 'फंटूश' और 'टैक्सी ड्राइवर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में कर चर्चा में आई थी। 15 जुलाई 2015 को इंदौर में उनका निधन हो गया था। शीला को अल्जाइमर था और निधन के समय वे कोमा में थी । शीला इतनी लोकप्रिय थी की सड़क पर उनका चलना मुश्किल हो जाता था। लेकिन फिल्में छोड़ने के बाद उन्हें बेहद गुमनाम मौत मिली। जब मध्यप्रदेश में उनका निधन हुआ तो किसी को पता भी नहीं चला था।

जानिए विस्तार से -

स्टारडम ऐसा की सड़क पर चलना हो जाता था मुश्किल

sheela-ramani-death-anniversary-special
शीला 'फंटूश' और 'टैक्सी ड्राइवर' जैसी फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में लोकप्रिय हुई थी। इन दोनों ही फिल्मों में वे देव आनंद के अपोजिट नजर आई थी। फिल्म 'टैक्सी ड्राइवर' ने तो शीला को रातों रात स्टार बना दिया था। देखते ही देखते उनका स्टारडम इतना बढ़ गया था की उनका सड़क पर चलना तक मुश्किल हो गया था। वे जहां भी जाती फैंस की लाइन लग जाती थी। उस दौर में उन्हें मुंबई की धड़कन कहा जाने लगा था।

गुमनामी में हुई मौत

sheela-ramani-death-anniversary-special
जब देव आनंद ने शीला के साथ काम किया तो देव आनंद पर फिदा सभी लड़कियां शीला की दुश्मन बन गई थी। देव आनंद और शीला की जोड़ी लोगो को बहुत पसंद आई थी। लेकिन कभी बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस रही शीला को अंतिम समय में बॉलीवुड ने भुला दिया था। अंतिम समय में ना तो बॉलीवुड ने उन्हें यद् किया न ही श्रद्धांजलि दी।

पाकिस्तानी फिल्म में काम करने वाली पहली भारतीय महिला

sheela-ramani-death-anniversary-special
शीला विभाजन के बाद पाकिस्तान फिल्म में काम करने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थी। शीला साल 1959 में आई पाकिस्तान फिल्म 'अनोखी' में मुख्य किरदार में नजर आई थी। शीला ने 'तीन बत्ती चार रास्ता', 'नौकरी', 'रेलवे प्लेटफॉर्म','जंगल किंग' और 'रिटर्न ऑफ मिस्टर सुपरमैन' जैसी फिल्मों में काम किया था ।शीला आखिरी बार 1967 में आई 'आवारा लड़की' में नजर आई थी।

विज्ञापन फिल्मों में भी किया काम

sheela-ramani-death-anniversary-special
उस दौर में हर बड़ी एक्ट्रेस का सपना होता था की वे अपने करियर में एक बार 'लक्स सोप' के विज्ञापन में काम करे। शीला को लक्स सोप के विज्ञापन में काम करने का मौका मिला। लक्स टॉयलेट सोप के विज्ञापन ने उन्हें और भी ज्यादा लोकप्रिय कर दिया था। शीला ने 50 के दशक में मिस शिमला का खिताब भी जीता था।
Loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: