Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

संजय दत्त की तीसरी पत्नी है ये मुस्लिम एक्ट्रेस, कभी करती थी C-Grade फिल्मों में काम



संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त 22 जुलाई को 40वां जन्मदिन मनाया । मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1979 को मुंबई एक मुस्लिम परिवार में हुआ हुआ था। मान्यता का बचपन का नाम दिलनवाज शेख था। इनका बचपन दुबई में गुजरा है। लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद मान्यता ने अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया था। बाद में फिल्म इंडस्ट्री में वे इसी नाम से फेमस हो गई थी। प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में उनका आइटम नंबर बेहद लोकप्रिय हुआ था। इस आइटम नंबर के बाद प्रकाश झा ने उन्हें मान्यता नाम दिया था। संजय दत्त से शादी से पहले मान्यता सी ग्रेड फिल्मों में काम किया करती थी।

जानिए विस्तार से -

संजय से शादी के बाद बनाई फिल्मों से दूरी
मान्यता ने साल 2008 में संजय दत्त से शादी की थी। शादी के बाद मान्यता ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। मान्यता फिलहाल संजय दत्त की प्रोडक्शन कंपनी 'संजय दत्त प्रोडक्शन' की सीईओ है। इसके अलावा वे संजय का सारा काम भी देखती है। मान्यता के पिता दुबई के जाने माने बिजनेसमैन थे। लेकिन पिता की मौत के बाद मान्यता ने फिल्में छोड़ परिवार पर फोकस करना शुरू कर दिया था।

कभी सी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी मान्यता
मान्यता एक बड़ी एक्ट्रेस बनना चाहती थी। लेकिन उन्हें कभी बड़ी फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला। ऐसे में उन्हें बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम कर संतुष्ट होना पड़ा। 'गंगाजल' में आइटम नंबर करने के बाद उन्हें लगा था की उनकी किस्मत चमक जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। आइटम नंबर ने मान्यता को पहचान तो दिलाई। लेकिन इसका उनके करियर पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा।

ऐसे हुई संजय और मान्यता की पहली मुलाकात
संजय ने 20 लाख रुपए में मान्यता की एक सी ग्रेड फिल्म के राइट्स खरीदे थे। इसी मीटिंग के दौरान दोनों पहली बार मिले थे। इस दौरान संजय जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी के साथ रिलेशनशिप में थे। लेकिन जब भी नाडिया शहर से बाहर जाती तो संजय और मान्यता एक साथ समय गुजारते थे। जिसके बाद दोनों की नजदीकियां प्यार में बदल गई।

साल 2008 में की दोनों ने शादी
साल 2008 में संजय और मान्यता ने शादी कर ली। दिलचस्प बात ये है की शादी के समय संजय 50 साल के थे जबकि मान्यता महज 29 साल की। उम्र में बड़ा अंतर होने की वजह से संजय के परिवार वालों ने इस शादी का काफी विरोध किया था। हालांकि संजय और मान्यता किसी के दबाव में नहीं आए। संजय और मान्यता के दो बच्चे शहरान और इकरा को जन्म दिया था।
Loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: