Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अजय और काजोल ने एक-दूसरे को नहीं किया था प्रपोज फिर कैसे शुरू हुई यह लव स्टोरी?

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी में सबसे अजीब बात यही है कि दोनों में से किसी ने एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया लेकिन दोनों की पता था कि दोनों एक दूसरे ...


एक्शन हो या फिर कॉमेडी करनी हो हर किरदार में अपने आपको बेस्ट साबित करने वाले अजय देवगन आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, 27 साल के फिल्मी सफर में अजय देवगन ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन एक्टर में से एक हैं जिन्हें उनकी एक्टिंग के दम पर देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी जाना जाता है। अजय की हर फिल्म के रोल इतने दमदार होते हैं कि लोग आज भी उनके किरदारों को याद करते हैं। 



चाहें उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'रेड' हो या फिर ‘गंगाजल’, ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ और ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग करने की वजह से उनके चाहने वालों की लिस्ट हमेशा बढ़ी ही है लेकिन क्या आप जानती हैं अजय देवगन की कामयाबी के पीछे किसका हाथ है। तो चलिए जानिए कैसे अजय काजोल से मिलने के बाद बने एक कामयाब एक्टर... 

अजय और काजोल की लव स्टोरी 

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से थोड़ी अलग है। वैसे अजय देवगन काफी शांत इंसान माने जाते हैं पर सेट के उनसे ज्यादा मजाक कोई और नहीं कर सकता। हालांकि अजय देवगन और काजोल एक दूसरे से काफी अपोजिट हैं पर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स की टॉप लिस्ट में इनका नाम शामिल है। अजय और काजोल की शादी 24 फरवरी 1999 को हुई थी। उस टाइम काजोल 25 की थीं और उनका बॉलीवुड में करियर ऊंचाइयों की उड़ान भर रहा था और अजय देवगन का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन काजोल के जितना नहीं। अगर इस कपल के बारे में यह कहें तो गलत नहीं होगा कि काजोल ने अजय का हाथ तब थामा था जब वो बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थें। 



एक इंटरव्यू में काजोल ने इस बात का खुलासा किया था कि वो जिंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं। इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया था। काजोल का कहना था कि शादी का फैसला लेने से पहले उन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए लगभग 9 साल हो गए थे। हर साल 4-5 फिल्में आ रही थीं। सब कुछ था पैसा, शोहरत और कामयाबी पर खुद के लिए ना वक्त था और ना सुकून। एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था। उस टाइम काजोल ने तय किया कि वो उसी से शादी करेंगी जिससे वो प्यार करती हैं और सही टाइम पर करेंगी। 

अजय और काजोल ने एक-दूसरे को नहीं किया था प्रपोज 



अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी में सबसे अजीब बात यही है कि दोनों में से किसी ने भी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया था लेकिन दोनों को ही पता था कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। ऐसी लव स्टोरी तो बॉलीवुड में किसी और की नहीं होगी। अजय और काजोल की शादी को कई साल बीत चुके हैं लेकिन काजोल ने अजय को उस वक्त अपना हमसफर चुना था जब अजय फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे। 

ऐसे करीब आए अजय और काजोल



अजय और काजोल के करीब आने की कहानी भी काफी दिलचस्प है। यहां आपको बता दें कि काजोल और अजय फिल्म 'हलचल' की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए और देखते ही देखते उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। साल 1999 में दोनों ने शादी कर ली। बॉलीवुड के इस स्टार कपल के दो बच्चे नायसा और युग हैं। 

काजोल नहीं थीं अजय का पहला प्यार 



आपको क्या लगता है काजोल, अजय देवगन का पहला प्यार थीं। बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन के बीच अफेयर और ब्रेकअप की खबरें हमें अक्सर सुनने को मिलती हैं लेकिन ऐसी प्रेम कहानियों के बारे में लोग कम ही जातने हैं जिसमें दोनों प्रेमी जोड़े शादी से पहले किसी और को चाहते थे। अजय और काजोल की लव स्टोरी की शुरुआत तब हुई जब अजय फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे लेकिन काजोल एक खास मुकाम बना चुका थीं। फूल और कांटे में अभिनय कर चुके अजय का नाम कभी बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ जुड़ा था। बॉलीवुड सूत्रों की मानें तो यह जोड़ी उस दौरान सबसे हॉट जोड़ी मानी जाती थी। उस दौरान की मीडिया खबरों की मानें तो जब करिश्मा अजय के जीवन में आईं तब अजय रवीना टंडन को डेट कर रहे थे। मतलब अजय काजोल से पहले करिश्मा और रवीना को डेट कर चुके थें। 

अजय और काजोल की हैप्पी फैमली 


बॉलीवुड के सबसे मशहूर कपल अजय और काजोल के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम न्यासा देवगन है और बेटे का युग देवगन। हालांकि दोनों को कई बार मम्मी-पापा के साथ स्पॉट किया गया है लेकिन मां-पिता हमेशा उन्हें इस स्पॉट लाइट से छिपाकर ही रखने की कोशिश करते हैं। बच्चों को मीडिया से दूर रखने का फैसला अजय और काजोल ने आपसी सहमति से लिया है। काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें लगा कि बच्चों को बेवजह के दबाव से दूर रखना चाहिए। वह नहीं चाहतीं कि उनके कारण बच्चों को मीडिया और किसी भी प्रकार के सार्वजनिक दबाव से जुझना पड़े। यह उनकी च्वाइस है कि वो क्या बनना चाहते हैं। बस हम उन्हें वह प्लेटफॉर्म देंगे जिस पर वह खड़ा होना चाहते हैं। बच्चों को उनका बचपन जीने देना चाहिए।
Loading...

Reactions:

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: