Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस एक्ट्रेस ने 80 के दशक में दी थी हिट फिल्में, शादी के बाद एक्टिंग छोड़ बन गई थी सिंगर

इस एक्ट्रेस ने 80 के दशक में दी थी ब्लॉकबस्टर फिल्में, शादी के बाद एक्टिंग छोड़ बन गई थीं सिंगर


film-love-story-actress-vijayta-pandit
आज हम आपको 80 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस विजेयता पंडित के बारे में बताने जा रहे है। विजेयता कई साल से ना सिर्फ केवल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि लाइलाइट से भी दूर है। विजेयता को साल 1980 में आई फिल्म 'लव स्टोरी' से लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म में वे पिंकी के किरदार में नजर आई थी। फिल्म में उनके अपोजिट गौरव कुमार को कास्ट किया गया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म हिट होने के बाद विजेयता और कुमार गौरव रियल लाइफ में भी एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। लेकिन कई हिट फिल्में देने वाली विजेयता शादी के बाद एक्टिंग छोड़ सिंगर बन गई थी।

जानिए विस्तार से -

ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया गौरव और विजेयता का रिश्ता

उस दौरान गौरव और विजेयता का अफेयर मीडिया में काफी चर्चा में रहा था। यहां तक की दोनों ने एक साथ समय बिताने के लिए कई बड़ी फिल्मों के ऑफर भी ठुकरा दिए थे। लेकिन दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते से राजी नहीं थे ऐसे में दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया। घरवालों के दबाव के चलते दोनों को ब्रेकअप करना पड़ा गौरव से ब्रेकअप के बाद विजेयता ने 'मोहब्बत' नाम की एक फिल्म में काम किया। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट रही थी।

करियर के शीर्ष पर की शादी

film-love-story-actress-vijayta-pandit
एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में के बाद विजेयता बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई थी। लेकिन करियर के शीर्ष पर ही साल 1986 में वे डायरेक्टर समीर मलकान के साथ शादी के बंधन में बंध गई। समीर ने महज एक ही फिल्म डायरेक्ट की थी जिसका नाम 'कार थीफ' था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी। दिलचस्प बात ये है की शादी के बाद विजेयता एक्टिंग छोड़ सिंगर बन गई थी।

आदेश श्रीवास्तव से की दूसरी शादी

विजेयता और समीर का रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। शादी के कुछ समय बाद दोनों ने तलाक ले लिया था। समीर से अलग होने के बाद विजेयता सिंगर आदेश श्रीवास्तव को डेट करने लगी। कुछ समय तक डेट करने के बाद साल 1990 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद आदेश ने 'प्यार का इजहार' नाम से बिजेयता का एक पॉप एलबम भी रिलीज किया था।

साल 2005 में हुआ आदेश का निधन

film-love-story-actress-vijayta-pandit
गौरतलब है की सिंगर आदेश श्रीवास्तव ने साल 2005 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। आदेश बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सिंगर और कंपोजर थे। पति आदेश के निधन के बाद विजेयता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। आदेश और विजेयता के दो बेटे है जिसके नाम अनिवेश और अवितेश है।

मुश्किल दुआर से गुजर रही है विजेयता

एक इंटरव्यू में विजेयता ने बताया, 'मैं बहुत मुश्किल दौर से गुजर रही हूं हालांकि मैं किसी से मदद नहीं लेना चाहती। जो आदेश मेरे लिए छोड़ गए है उसी में गुजारा करना चाहती हूं। हमने अपनी कार तक बेच दी है। आदेश जी का म्यूजिक रूम भी किराए पर उठाना पड़ा है।'
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: