Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इन 5 फिल्मों ने करवाया चांद- दूसरे ग्रह का सफर, एक में दिखाई गई नील आर्मस्ट्रॉन्ग की स्टोरी

इन 5 फिल्मों ने करवाया चांद- दूसरे ग्रह का सफर, एक ने दिखाई नील आर्मस्ट्रॉन्ग की कहानी


साइंटिफिक फिल्में लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आती है। 22 जुलाई 2019 को इसरो का चंद्रयान 2 मिशन श्रीहरिकोटा के सतीश धवन सेंटर से लांच होने वाला है। वही अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म मिशन मंगल का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में आपको तारा शिंदे, एका गांधी, कृतिका अग्रवाल, वर्षा गौड़ा और नेहा सिद्दीकी की कहानी देखने को मिलेगी। हम आपको कुछ ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताने का जा रहे हैं जिनमें हमें चांद या दूसरे ग्रह का सफर देखने को मिला।


द मार्शियन
फिल्म द मार्शियन 2 अक्टूबर 2015 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म को देखने के बाद आप खुद सोच में पड़ जाएंगे की यदि हमारे साथ ऐसा हुआ होता तो हम क्या करते। इस फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड जीते।


फर्स्ट मैन
फर्स्ट मैन साल 2018 में रिलीज हुई जो नील नील आर्मस्ट्रांग की कहानी पर आधारित थी। आपको पता होगा कि नील आर्मस्ट्रांग चांद पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति हैं।

इन द शैडो ऑफ मून 
साल 2007 में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी, जिसने वर्ल्ड सिनेमा ऑडियंस अवॉर्ड जीता। इस फिल्म में दिखाया गया कि अमेरिका ने चांद पर पहुंचने के लिए 1960-1970 में क्या प्रयास किए। नासा की तरफ से मिले ओरिजिनल फुटेज का भी फिल्म में प्रयोग किया गया।

अपोलो 13 
11 अप्रैल 1970 को अपोलो 13 प्रक्षेपित हुआ था। 1995 में फिल्म अपोलो 13 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई । अपोलो 13 के प्रक्षेपण के 2 दिन बाद विस्फोट हुआ था। इस वजह से नियंत्रण यान से ऑक्सीजन का रिसाव स्टार्ट हो गया और बिजली व्यवस्था बिगड़ गई।

मूनट्रैप
1989 में यह फिल्म रिलीज हुई थी जिसका चांद से कनेक्शन था। इस फिल्म में यह दिखाया गया कि दो एस्ट्रोनॉट्स को कुछ रोबोट चांद का लालच देकर ले जाते हैं। वे रोबोट मानव अंग चाहते हैं।
Loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: