Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

उम्र भर इस डर के साये में जीते रहे संजीव कुमार, जया के साथ किए पति से लेकर ससुर तक के रोल

उम्र भर इस डर के साये में जीते रहे संजीव कुमार, जया के साथ किए पति से लेकर ससुर तक के रोल


संजीव कुमार बॉलीवुड के सबसे उम्दा स्टार्स में से एक थे। उनका जन्म 9 जुलाई 1938 को सूरत में हुआ था। वहीं संजीव का निधन 6 नवंबर 1985 को हुआ था। अगर आज वे हमारे बीच में होते तो अपना 81वां जन्मदिन मना रहे होते। संजीव ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी। संजीव द्वारा फिल्म 'शोले' में निभाया ठाकुर का किरदार बॉलीवुड इतिहास में अमर हो गया। दिलचस्प बात ये है की संजीव ने फिल्मों में जया बच्चन के पति से लेकर ससुर तक के किरदार निभाए है।

हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे है

जानिए विस्तार से -

उम्र भर इस डर के साये में जीते रहे संजीव कुमार

संजीव ने साल 1960 में आई फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों में बेहतरीन अभिन्य के लिए उन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। संजीव उम्र हर इस डर के साये में जीते रहे की उनका निधन जल्दी हो जाएगा। दरअसल, पीछे एक वजह थी जिसकी वजह से उन्हें इस बात का डर बैठ गया था।

ये थी वजह

दरअसल, संजीव के परिवार के सभी मर्दों का 50 की उम्र से पहले ही निधन हो गया था। ऐसे में संजीव के दिल में ये डर बैठ गया था की वे भी 50 की उम्र से पहले ही मर जाएंगे। संजीव का ये डर सच साबित भी हुआ। और हुआ भी वैसा ही, संजीव ने महज 47 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

जया बच्चन के साथ दी हिट फिल्में

संजीव और जया ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी थी। दिलचस्प बात तो ये है की संजीव फिल्मों में जया के पति, प्रेमी भाई और ससुर के किरदार भी निभा चुके है। संजीव फिल्म 'कोशिश' में ने जया के पति, 'अनामिका' में प्रेमी, 'शोले' में ससुर और 'सिलसिला' में भाई के किरदार में नजर आए थे।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: