Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

'लव कुश' शो में कौन बने लव और कुश, करें इस शो के सारे किरदारों से पहचान

'लव कुश' शो में कौन बने लव और कुश, करें इस शो के सारे किरदारों से पहचान


रामायण और सिया के राम जैसी पौराणिक कथाओं पर आधारित सीरियल के बाद अब जल्द ही कलर्स टेलीविजन पर ''राम-सिया के लव-कुश'' सीरियल का प्रसारण किया जाएगा. दुनिया में सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रामचरित मानस की कहानियों को लेकर टीवी सीरियल निर्माताओं का आकर्षण सेक्रेड गेम्स और गंदी बात जैसी सीरीज के दौर में भी कम नहीं हुआ है। शूटिंग की बदलती तकनीक के सहारे इस महाकाव्य की सनातन कथा फिर से एक बार छोटे परदे पर उतरने जा रही है और इस बार इस गाथा की शुरुआत होगी राम की जन्मभूमि अयोध्या से। इस नए टीवी सीरियल की अयोध्या में लॉन्चिंग को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।
भारतीय टेलीविजन पर रामानंद सागर की रामायण को 32 साल हो चुके हैं। इसके बाद से इस कथा पर कई बार सीरियल बने और हर बार दर्शकों का इसे पूरा स्नेह और सम्मान मिला। अब इसी कथा पर एक नया सीरियल शुरू होने जा रहा है राम सिया के लव कुश। इस बार ये पूरी कहानी भगवान राम और उनकी पत्नी सीता के बेटों लव कुश के नजरिए से दिखाने की कोशिश की जाएगी।
इस बार सीरियल में एक और खास कोशिश की जा रही है और वह है इसे पूरी तरह संगीतमय महाकाव्य बनाना। मशहूर गायक उदित नारायण को इस सीरियल के लिए साइन किया जा चुका है। वह इस सीरियल का टाइटल ट्रैक गाएंगे। संगीत निर्देशक के तौर पर सीरियल से जुड़े हैं मशहूर संगीतकार अमर हल्दीपुर के बेटे संगीत और सिद्धार्थ हल्दीपुर। 
राम कथा से अपनी संगत जुड़ने से हल्दीपुर बंधु भी खासे उत्साहित हैं। वह कहते हैं, ‘किसी धार्मिक शो पर काम करने का हमारा ये पहला प्रयास है और हमारा अब तक अनुभव बहुत ही रोमांचक रहा है। ये हमारी खुशकिस्मती है कि सीरियल का टाइटल ट्रैक उदित जी गा रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि दर्शकों को इसे सुनकर बहुत आनंद आएगा।’
जानकारी मिली है कि धारावाहिक राम सिया के लव कुश की लॉन्चिंग उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में करने की तैयारी चल रही है। लॉन्चिंग टीम के कुछ जिम्मेदार लोग इसके लिए लखनऊ और अयोध्या में डेरा डाले हुए हैं और वहां प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए जरूरी प्रशासनिक मंजूरी के लिए दिन रात काम कर रहे हैं।
Loading...

Reactions:

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: