Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अजय की आंखो पर ही मर मिटी थीं काजोल, ऐसी है इनकी प्रेम कहानी, देखिए तस्वीरें

अजय की आंखो पर ही मर मिटी थीं काजोल, ऐसी है इनकी प्रेम कहानी, देखिए तस्वीरें

<-- ADVERTISEMENT -->




अजय देवगन और काजोल ये बॉलीवुड के वो कपल हैं जिनकी जिंदगी में प्यार बिल्कुल अलग तरीके से हुआ है। दोनों ही करीब 25 सालों से बॉलीवुड पर राज करते आ रहे हैं। काजोल भी बॉलीवुड में ऐसे ही सफल नहीं हुईं है। फिल्मों में धीरे धीरे जगह बनाई और फिर आज सफलता के 25 साल भी काजोल ने पूरे किए हैं। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी मेगा हिट फिल्मों ने काजोल को एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनाया। वहीं बात अगर काजोल की करें तो काजोल को सीधे साधे अजय़ देवगन से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। काजोल अजय की आंखो पर ही अपना दिल हार बैठी। डस्की ब्यूटी काजोल ने अजय से पल भर में प्यार का एकरार कर दिया।
अजय और काजोल की कहानी शुरू होती है 1994 से। फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी इनकी पहली मुलाकात। सेट पर काजोल बड़ बड़ बोलती रहती और अजय चुपचाप बैठे रहते और यही से अजय बड़बोली काजोल को भा गए और दिल में हलचल मचा गए । इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हुआ....लेकिन दोनों में से कोई अपने दिल की बात जुबां तक नहीं ला पा रहा था। ऐसे में कम बोलने वाले अजय को ही दिल का हाल काजोल के सामने खोलना पड़ा। हलचल फिल्म की शूटिंग जब तक पूरी होती ...इनके अफेयर की खबरों ने बॉलीवुड में हलचल मचा दिया। अजय को पाने के लिए काजोल को काफी कैट फाइट भी करनी पड़ी थी। शुरू के दिनों में अजय का कुछ ऐसा औरा था कि जो हीरोइन इनके साथ फिल्मों में काम करती वो उनके प्यार में पड़ जाती। कहते है उस दौर में करिश्मा कपूर रवीना टंडन, मनीषा कोईराला और काजोल में अजय़ के लिए काफी कैट फाइट हुई थी। लेकिन इस जंग में आखिरकार जीत हुई काजोल की ।
अजय और काजोल के रोमांस के बीच रोंमांस शुरू हुआ तो मम्मी तनुजा को भी बेटी के दिल का हाल पता चला। काजोल शूटिंग से घर लौटी तो कुछ इस अंदाज में मां सुनाया अपना हाल दिल। अजय काजोल की पहली फिल्म हलचल तो सिनेमा घरों में फ्लॉप रही लेकिन इन दोनों के बीच कुछ ऐसी केमिस्ट्री थी जिसे कई प्रोड्यूर्स ने अपनी फिल्मों में भुनाया। अजय देवगन और काजोल की जोड़ी 'गुंडाराज इश्क, प्यार तो होना ही था, दिल क्या करे, यू मी और हम और राजू चाचा जैसी फिल्मों में दिखी। हालांकि काजोल और अजय की जोड़ी हिट थी....लेकिन शाहरुख के साथ काजोल ने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी थी। पर ये भी एक सच है कि फिल्मी परदे पर भले ही काजोल की जोड़ी अजय के मुकाबले शाहरुख के साथ परफेक्ट दिखती हो लेकिन रीयल लाइफ में काजोल और अजय एक दूसरे लिए परफेक्ट है.अजय और काजोल का प्यार पहली बार मीडिया के सामने उस वक्त आया जब दिल्ली में फिल्म जख्म की शूटिंग के दौरान काजोल अजय के साथ देखी गई। इस फिल्म में काजोल का कोई रोल नहीं था लेकिन वो सेट पर पूरे दिन अजय के साथ रही है। बस फिर क्या था अजय और काजोल की प्रेम कहानी सरेआम हो गई।
अजय और काजोल की डेटिंग करीब 5 सालों तक चली। और फिर काजोल ने उस वक्त अजय से शादी की जब उनका करियर परवान पर था। करियर से ज्यादा काजोल ने अपने प्यार को तवज्जो दिया और 24 फरवरी 1999 को अजय से शादी रचा ली। मराठी रीति रिवाज से ये शादी हुई। शादी में ना तो बहुत ताम झाम हुआ और ना ही पूरे बॉलीवुड को बुलाया गया। अजय काजोल की शादी में बॉलीवुड से गिने चुने लोग ही आए। अजय से शादी के बाद काजोल ने फिल्मों में काम जारी रखा। लोगों को लगा था कि काजोल का करियर अब खत्म हो गया लेकिन शादी के बाद भी वो अवॉर्ड विनिंग परफॉरमेंसेंस देती रही और फैन्स को कायल करती रही। अजय ने कभी भी काजोल को फिल्मों में काम करने से नहीं रोका।
काजोल और अजय दो डिफरेंट नेचर के लोग है लेकिन दोनों के मन में एक दूसरे की काफी रेस्पेक्ट करते हैं।काजोल के दोस्तों की माने तो वो अजय के सामने बिल्कुल बदल जाती है। काजोल कुछ और हो जाती है। तो वहीं काजोल से शादी के बाद अजय में भी काफी बदलाव आया है। अजय की माने तो काजोल ने उन्हें काफी जिम्मेदार बनाया है। काजोल के प्यार में बहुत हद तक अजय बदले....पहले अजय कुछ अलग किस्म के इंसान थे.. किसी की कोई गलत बात बर्दाश्त नहीं करते थे लेकिन काजोल ने उन्हें पूरी तरह बदल दिया।अजय और काजोल की लव स्टोरी एक सुपरहिट फिल्म की तरह चलती जा रही है। बॉलीवुड की शादीशुदा जोड़ियों में अक्सर शादी के बाद पति-पत्नी के बीच कड़वाहट...शादी से बाहर अफेयर या तलाक की खबर आती है ...वहीं अजय और काजोल की कहानी शानदार 23 वां साल मना रही है। काजोल की शादी को 17 साल बीत गए है...और अब वो दो बच्चों की मां हैं। काजोल और अजय के घर में पहली खुशी बनकर आई न्यासा।
अजय अपनी बेटी न्यासा के बहुत करीब हैं। शादी के बाद उन्होंने अपने कैरियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को प्रायॉरिटी दी। काजोल एक सख्त मां हैं और जब भी वे अपने बच्चों को डांटती हैं, तो अजय नाराज हो जाते हैं। काजोल की माने तो उन्हें सख्त होना ही पड़ता है, क्योंकि ज्यादातर वक्त वो ही बच्चों के साथ घर पर होती है। जब से काजोल दूसरी बार मां बनी उन्होंने फिल्में करनी छोड़ दी है। काजोल को लगता है कि फिलहाल उनके बच्चों को सबसे ज्यादा उनकी जरुरत है। ...बेटे युग और बेटी न्यासा को वो पूरा वक्त देना चाहती है ताकि उनकी अच्छी परवरिश हो सके. काजोल के लिए उनका परिवार पहले आता है....अजय और बच्चों की देखभाल में काजोल ये भूल ही गई कि सिल्वर स्क्रीन उनका कर रहा है इंतजार।
खुद अजय भी मानते है कि अगर काजोल ना होती तो शायद इतना सबकुछ पाना उनके लिए आसान नहीं होता। लेकिन काजोल बिंदास और चुलबुली एक्ट्रेस में शुमार हैं। जो इतनी हंसमुख हैं कि किसी को भी हंसा दें। लेकिन उनकी इसी आदत की वजह से उन्हें कई बार डांट भी सुननी पड़ी है हाल ही में काजोल ने इस बात का भी खुलासा किया है। जी हां, काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा कि ' मुझे नहीं पता कि डिप्लोमेटिक कैसे होते हैं. मैं अक्सर पार्टियों में सामने वाले को वही कह देती हूं जो मैं उसके लिए फील करती हूं या फिर जो बात मुझे सही और सच लगती है वो मैं मुंह पर बोल देती हूं.'।वैसे ये भी है कि 25 सालों में काजोल और अजय के बीच प्यार बिल्कुल नहीं कम हुआ है। काजोल अब फिर से फिल्में कर रही हैं। बेटी न्यासा और बेटे युग के साथ काजोल का खुशहाल परिवार है । और आज इसीलिए 25 साल की इस गोल्डन जुबली को सेलिब्रेट कर रही हैं.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: