Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

खूबसूरती की मिशाल थी यह एक्ट्रेस, आखिरी दिनों में पाई-पाई को हो गई मोहताज

खूबसूरती की मिशाल थी Leela naidu, आखिरी दिनों में पाई-पाई को हो गई मोहताज

<-- ADVERTISEMENT -->

बॉलीवुड में खूबसूरती के नाम से जानी जाने बाली एक्ट्रेस 'लीला नायडू' का नाम तो आपने सुना ही होगा। इस एक्ट्रेस का अपने दिनों में काफी नाम था। 1954 में ये एक्ट्रेस मिस इंडिया भी रह चुकी, इसी समय बोग मैग्ज़ीन के अनुसार इनका नाम दुनिया की 10 खूबसूरत महिलाओं में से एक था।1960 में इन्होंने एक फ़िल्म साइन की थी जिसका नाम 'अनुराधा' था।

इस फ़िल्म में नायडू जी की एक्टिंग सबको पसंद आयी और इस फ़िल्म ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया। फिर इनके पास कई फिल्मों के प्रस्ताव आने लगे और यहीं से ये स्टार बन गयी इनकी फेमस फिल्मों में से कुछ फिल्में 'उम्मीद', 'आबरू ' और 'द गुरु' थी।
लीला नायडू ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया और वहां भी इन्होंने खूब नाम किया। 17 साल की उम्र में लीला नायडू की शादी हो गयी थी लेकिन इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नही टिक सकी और इनके पति ने इनको तलाक दे दिया।
फिर इन्होंने एक कवि से शादी की जोकि मुम्बई के रहने बाले थे। इनकी यह शादी भी जल्द ही टूट गयी और ये आर्थिक तंगी का शिकार हो गयी। और इनको आर्थरायटिस की बीमारी ने जकड़ लिया इनका आर्थिक जीवन तहस-नहस हो चुका था। यहाँ तक कि इन्होंने घर से भी निकलना बंद कर दिया। और उन्होंने अपने मकान में किरायेदार रख लिए जिससे कि उनका खर्च चल सके। और उन्होंने लोंगो से मिलना भी बंद कर दिया। और 2009 में लीला नायडू इन्फ्लूएंजा की बीमारी से ग्रसित हो गयी और 28 जुलाई 2009 को इसी बीमारी के चलते इनकी मृत्यु हो गयी।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: