विश्वभर में होती थी इस अभिनेत्री की खूबसूरती की चर्चा, अंतिम दिनों में पाई-पाई को हो गई थीं मोहताज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

विश्वभर में होती थी इस अभिनेत्री की खूबसूरती की चर्चा, अंतिम दिनों में पाई-पाई को हो गई थीं मोहताज

दुनियाभर में होती थी इस एक्ट्रेस की खूबसूरती की चर्चा, आखिरी दिनों में पाई-पाई को हो गई थीं मोहताज

<-- ADVERTISEMENT -->


आप लोग जानते होंगे कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्रियां काफी खूबसूरत होती हैं। वे अपने शानदार अभिनय से हर किसी का दिल जीत लेती है। हम आपको ऐसी ही अभिनेत्री लीला नायडू के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 50 और 60 के दशक में काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी। 1954 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। उस वक्त उनका नाम वॉग मैगजीन की विश्व की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल था।
1960 में लीला नायडू की पहली फिल्म अनुराधा रिलीज हुई। उनकी इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई। इस फिल्म के बाद लीला नायडू के पास फिल्मों की कतार लग गई। हालांकि उन्होंने उन्हीं फिल्मों को साइन किया जिन की गवाही उनके दिल ने दी थी। लीला नायडू ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह का किरदार अदा किया। लीला नायडू की 'ये रास्ते हैं प्यार के'. 'उम्मीद, 'आबरू', 'द गुरू' जैसी फिल्में आज भी लोगों को याद है। 1964 में लीला नायडू की आखिरी हिंदी फिल्म बागी रिलीज हुई।

हालांकि लीला नायडू अपनी निजी जिंदगी की वजह से विवादों में घिरी रही। 17 साल की उम्र पर ही उन्होंने ओबेरॉय होटल के मालिक के बेटे से शादी कर ली। कुछ ही दिनों बाद लीला नायडू और उनके पति का तलाक हो गया। इसके बाद उनकी शादी कवि से हुई। उनकी दूसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी।
इसके बाद लीला नायडू ने गुमनामी में जिंदगी बिताने का निर्णय लिया। वे घर से नहीं निकलती थी। उनको अर्थराइटिस बीमारी हो गई जिस कारण उनको चलने फिरने में परेशानी होने लगी थी। वे लोगों से भी नहीं मिलती थी। साल 2009 में उनके फेफड़ो ने काम करना बंद कर दिया। अंतिम दिनों में उनको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। 28 जुलाई 2009 को लीला नायडू का निधन हो गया।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: