Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन प्राण ने इस फिल्म के लिए ली थी मात्र 1 रुपए फीस

बॉलीवुड के सबसे महंगे विलेन प्राण ने इस फिल्म के लिए ली थी मात्र 1 रुपए फीस

<-- ADVERTISEMENT -->






प्राण सिकंद बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय विलेन में से एक थे। दिलचस्प बात ये है की फिल्मों में विलेन के रोल के लिए प्राण हीरो से भी ज्यादा फीस लिया करते थे। 12 जुलाई को प्राण की पुण्यतिथि थी। 12 जुलाई 2013 को उनका निधन हो गया था। प्राण आज भले ही हमारे बीच में नहीं है। लेकिन उनके द्वारा निभाए दमदार किरदार आज भी हमारे दिलों में जिंदा है। प्राण ने अपने करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। प्राण ने 5 दशक तक बॉलीवुड के पर राज किया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की अपने जमाने की सबसे महंगे विलेन होने के बावजूद उन्होंने एक फिल्म के महज 1 रुपए फीस ली थी

जानिए विस्तार से -

फिल्म बॉबी के लिए प्राण ने ली थी 1 रुपए फीस



दरअसल हम बात कर रहे है साल 1973 में आई फिल्म बॉबी की। राज कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए प्राण ने महज 1 रुपए की फीस ली थी। हुआ यूं की बॉबी की रिलीज से पहले राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। जिसकी वजह से राज उन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। राज फिल्म 'बॉबी' में प्राण को कास्ट तो करना चाहते थे, लेकिन उनकी फीस को अफोर्ड नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में प्राण ने दरियादिली दिखाते हुए महज 1 रुपए में फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गए थे।

जानिए प्राण की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें



प्राण के अपने पिता को नहीं बताया था की वे फिल्मों में काम कर रहे है। ऐसे में जब उनका पहला इंटरव्यू छापा तो उन्होंने अपनी बहन से वो अखबार छिपाने के लिए कह दिया था। राजेश खन्ना के बाद प्राण बॉलीवुड के सबसे अमीर बॉलीवुड एक्टर थे। मुंबई आने से पहले प्राण अपने कुत्ते से बहुत प्यार करते थे। लेकिन भारत-पाकिस्तान के विभाजन के दौरान प्राण ने अपने इस सबसे प्यारे कुत्ते को खो दिया था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: