Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ऋषि कपूर से शादी करने के लिए नीतू को वापस करनी पड़ी थी कई फिल्मों की फीस

ऋषि कपूर से शादी करने के लिए नीतू को वापस करनी पड़ी थी कई फिल्मों की फीस


ऋषि कपूर और नीतू कपूर बॉलीवुड के बेस्ट कपल्स की लिस्ट में शामिल है। ऋषि कपूर पिछले एक साल से न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे है। वहीं नीतू भी पिछले एक साल से न्यूयॉर्क में ही है और अपने पति ऋषि की सेहत की देखभाल कर रही है। हाल ही में एक इंटरव्यू में नीतू ने ऋषि के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की। इंटरव्यू में नीतू ने ऋषि के साथ उनकी पहली मुलाकात और शादी के बारे में बताया। नीतू ने कहा की ऋषि से शादी करने के लिए उन्हें अपनी कई फिल्मों की फीस वापस करनी पड़ी थी।

जानिए विस्तार से -

बेहद खराब थी ऋषि और नीतू की पहली मुलाकात

इंटरव्यू में नीतू ने ऋषि के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'ऋषि से मेरी पहली मुलाकात बहुत खराब थी। क्योंकि ऋषि हर बात पर मुझे चिढ़ाने रहते थे। इस वजह से वो सेट पर कभी मेरे बालों, कभी कपड़ों और कभी मेकअप को लेकर कमेंट करते रहते थे। वे अक्सर मुझे डराते और धमकाते रहते थे।'

दोनों ने साथ में दी कई सुपरहिट फिल्में

नीतू आगे कहती है, 'मुझे ऋषि की ये बातें पसंद नहीं थी। इसलिए मैं उनके ऊपर बहुत गुस्सा करती थी। वे हर किसी के साथ ऐसा ही व्यवहार करते थे। लेकिन मैं उस समय छोटी थी इसलिए मैं उन पर काफी गुस्सा होती थी।' बता दे ऋषि और नीतू 'अमर अकबर एंथनी', 'कभी-कभी' और 'खेल-खेल में' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में साथ में काम कर चुके है।

डिंपल की शादी के बाद नीतू थी बॉलीवुड की सबसे यंग एक्ट्रेस

नीतू ने आगे कहा की बॉबी के सुपरहिट होने के बाद डिंपल कपाड़िया ने शादी कर ली थी। डिंपल ने शादी के बाद फिल्मों को अलविदा कह दिया था। ऐसे में ऋषि को कोई और एक्ट्रेस नहीं मिल रही थी। क्योंकि हर एक्ट्रेस उनसे उम्र में बड़ी लगती थी। वहीं नीतू उन दिनों बॉलीवुड की सबसे यंग एक्ट्रेस हुआ करती थी। यही वजह रही की ऋषि की हर फिल्म में नीतू को कास्ट किया जाने लगा था।



नीतू ने इस तरह लिया ऋषि से शादी का फैसला

इंटरव्यू में नीतू ने उस पल का भी जिक्र किया जब उन्होंने ऋषि के साथ शादी का फैसला लिया था। नीतू कहती है, 'ऋषि के साथ जब मैंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया तो मुझे उनके ऊपर विश्वास होने लगा था। मेरी मां मुझे लेकर काफी असहज थी। इसलिए जब भी मैं ऋषि के साथ डिनर पर जाती तो मां मेरी कजिन लवली को हम दोनों के साथ भेजती थी।'

ऋषि ने किया शादी के लिए प्रपोज

नीतू काफी यंग थी और ऋषि से पहले उन्होंने किसी और को डेट नहीं किया था। उस दौरान नीतू ने 'नसीब' और 'शान' जैसी कई बड़े बजट की फिल्में साइन कर ली थी। तब ऋषि ने उनसे पूछा था की तुमने इतनी सारी फिल्में साइन क्यों की है, क्या तुम शादी नहीं कारण चाहती। दरअसल, बातों बातों में ऋषि ने नीतू को प्रपोज कर दिया था।

ऋषि से शादी करने के लिए नीतू ने वापस की कई फिल्मों की फीस

बाद में नीतू ने अपनी मां को बताया की वे और ऋषि से शादी करना चाहती है। ये बात सुन नीतू की मां भी बेहद खुश हुई थी। शादी वाले साल नीतू को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। क्योंकि ऋषि से शादी करने के लिए नीतू ने अपनी सभी फिल्मों की फीस वापस लौटा दी थी। और बची फिल्मों की शूटिंग भी जल्दी पूरी कर ली थी।



शादी के बाद नीतू ने लिया फिल्मों से ब्रेक

सभी फिल्में पूरी करने के बाद नीतू ने साल 1980 में ऋषि से शादी कर ली। शादी के बाद नीतू ने फिल्मों से लंबा ब्रेक ले लिया था। नीतू बताती है की वे लगातार फिल्मों में काम कर काफी थक गई थी। और वे एक साधारण जिंदगी जीना चाहती थी। इसलिए उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया था।
loading...

Reactions:

bollywood

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: