Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ये हैं प्रेम कहानी पर आधारित बॉलीवुड की टॉप-5 फिल्में, पहली है 67 साल से नंबर 1 पर

ये हैं प्रेम कहानी पर आधारित बॉलीवुड की टॉप-5 फिल्में, पहली है 67 साल से नंबर 1 पर.दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

<-- ADVERTISEMENT -->




आज हम आपको बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन 5 लव स्टोरी पर बनी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं.



दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

Related image

ये फिल्म सन् 1995 में रिलीज हुई। इस फिल्म में काजोल और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई। इस फिल्म में काजोल और शाहरुख के रोमांस को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद से ही शाहरुख को रोमांस किंग कहा जाने लगा।

वीर-ज़ारा

 Related image

'वीर-ज़ारा' लव स्टोरी पर आधारित एक बहुत ही बेहतरीन फिल्म थी। इस फिल्म में रोमांस किंग शाहरुख खान और प्रीति जिंटा मुख्य किरदार में थे। इस फिल्म में दिखाया गया कि एक इंडियन पायलट वीर को पाकिस्तान की एक लड़की ज़ारा से मोहब्बत हो जाती है और जब वीर पाकिस्तान की जेल में कैद कर लिया जाता है, तो ज़ारा वीर को मरा मान लेती है और अपना संपूर्ण जीवन वीर के गांव को समर्पित कर देती है।

दिलवाले 

Image result for दिलवाले

यदि लव स्टोरी फिल्मों की बात की जाए तो इन फिल्मों में सबसे पहले लोगों के दिमाग में अजय देवगन, रवीना टंडन और सुनील शेट्टी की फिल्म 'दिलवाले' का नाम आता है। फिल्म दिलवाले का निर्देशन हैरी बवेजा द्वारा किया गया थी। इस फिल्म में अजय देवगन और काजोल के बीच एक बहुत ही बेहतरीन लव स्टोरी दिखाई गई, जिसे दर्शक आज तक नहीं भूले हैं।

देवदास 

Image result for देवदास

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'देवदास' तो सभी को याद होगी। ये फिल्म दर्शकों को ना चाहते हुये भी बार-बार देखने को मजबूर करती है। फिल्म देवदास का निर्देशन संजय लीला भंसाली द्वारा किया गया है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित भी मुख्य भूमिका में थे।

मुग़ल-ए-आज़म

Image result for मुग़ल-ए-आज़म

आज भी नंबर वन पर दिलीप कुमार और मधुबाला की फिल्म 'मुग़ल-ए-आज़म' है। ये फिल्म 67 साल पहले रिलीज हुई। लेकिन दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आई। आपको बता दें कि ये फिल्म 12 साल में बनकर तैयार हुई और बहुत ही ज्यादा ब्लॉकबस्टर रही। इस फिल्म को भारत में ही नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खूब पसंद किया गया। शाहरुख की फिल्में भले ही लोगों को लुभाती हों। लेकिन दिलीप कुमार की इस फिल्म की बराबरी कोई भी फिल्म नहीं कर सकती।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: