Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आखिर मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी के लिए 12 दिसंबर ही क्यों चुना? जाने इसके पीछे की खास वजह

आखिर मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी के लिए 12 दिसंबर ही क्यों चुना? जाने इसके पीछे की खास वजह.

<-- ADVERTISEMENT -->




भारत के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की 12 दिसंबर को शादी हो गई। ईशा अंबानी ने मशहूर बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ विवाह किया। ईशा की शादी मुंबई में स्थित एंटीलिया में हुई, जहां अंबानी परिवार रहता है। ईशा अंबानी परिवार की इकलौती की बेटी हैं और उनकी शादी का जश्न बहुत ही शानदार रहा। ईशा की शादी की तारीख 12 दिसंबर एक खास वजह से चुनी गई है, जिसके पीछे की असली वजह आज हम आपको बताते हैं।



isha ambani wedding

दरअसल 12 दिसंबर को मार्ग शीश महीने की पंचमी है। रामचरितमानस में बताया गया है कि यह तिथि शादी के लिए बहुत ही ज्यादा शुभ और सर्वसिद्ध है। इस दिन त्रेता युग में भगवान राम और माता सीता का विवाह हुआ था। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शादी के लिए भगवान विष्णु का जागना और शुक्र और गुरू का उदित होना बेहद आवश्यक है।

होने वाले पति का ब्लेजर पहनते ही ट्रोल हुईं अंबानी की बेटी, यूजर्स बोले-ऐसे कौन पहनता है?

पंचांग के अनुसार 1 नवंबर को शुक्र उदय हो चुके हैं। जबकि 7 दिसंबर को गुरु भी उदित हो गये और 19 नवंबर को देव प्रबोधिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु भी निद्रा से जाग चुके हैं। तो इस तरह 12 दिसंबर को शादी का के लिए बहुत ही शुभ मुहूर्त है। शादी से पहले होने वाली सभी रस्में उदयपुर में संपन्न हुईं।ईशा के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में बॉलीवुड सितारे भी शामिल हुए। इसके अलावा अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन भी इस सेलिब्रेशन में मेहमान बनकर आईं।

akash anant

शादी के बाद मुंबई में अंबानी परिवार द्वारा 14 दिसंबर को जियो गार्डन में एक रिसेप्शन पार्टी भी दी जाएगी, जिसमें बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और उद्योग जगत से मेहमान शामिल होंगे। ईशा अंबानी की शादी की सभी रस्में पारंपरिक तरीके से निभाई गई और शादी के बाद सोशल मीडिया पर ईशा और आनंद की शादी की तस्वीरें वायरल हुईं। दुल्हन के जोड़े में ईशा बेहद ही खूबसूरत लग रही थीं।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: