Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड की 5 जोड़ियां असल जिंदगी में कर बैठीं प्यार, लेकिन नहीं हो पाई शादी

These Bollywood Couples Who Did Love But Not Success In Marriage. बॉलीवुड की 5 जोड़ियां असल जिंदगी में कर बैठीं प्यार, लेकिन नहीं हो पाई शादी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां है जिनके प्यार के किस्से आज भी मशहूर हैं. इनके अफेयर और नजदीकियों की खबरें आए दिन अखबारों में छपती रहती थी. इन जोड़ियों की बदौलत ही युवाओं में प्यार पनपने लगा. लेकिन कुछ जोड़ियां ऐसी रही जो केवल पर्दे तक ही सिमट गई और असल जिंदगी में उनको कोई मुकाम हासिल नहीं हो पाया.



दिलीप कुमार और मधुबाला

दिलीप कुमार और मधुबाला एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. इसी वजह से दोनों अलग हो गए. बाद में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली.


गुरुदत्त और वहीदा रहमान

गुरुदत्त और वहीदा रहमान को फिल्म की शूटिंग के दौरान प्यार हो गया था. लेकिन गुरुदत्त पहले से शादीशुदा थे. इसी वजह से गुरुदत्त और वहीदा रहमान एक दूसरे से अलग हो गए. हालांकि वह वहीदा रहमान को कभी भूल नहीं पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली.


देवानंद और सुरैया

देवानंद और सुरैया एक दूसरे के प्यार में पूरी तरह पागल थे. देवानंद ने सुरैया को 3000 की हीरे की अंगूठी देकर अपने प्यार का इजहार भी किया था. लेकिन सुरैया की नानी को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. इसी वजह से दोनों अलग हो गए और इनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई.


नरगिस और राज कपूर

नरगिस और राज कपूर की जोड़ी पर्दे पर जितनी अच्छी लगती थी, असल जिंदगी में भी दोनों की जोड़ी लोगों को काफी अच्छी लगती थी. लेकिन राज कपूर के घर वाले को नरगिस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे. हालांकि राज कपूर की जिद की वजह से सब लोग राजी हो गए. फिल्म मदर इंडिया के सेट पर एक हादसा हुआ जिसके बाद सब कुछ बदल गया और नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली.


रेखा और अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी फिल्मों में एक साथ नजर आई. यह जोड़ी असल जिंदगी में भी लोगों को अच्छी लगती थी. लेकिन अमिताभ बच्चन की शादी जया बच्चन से हो चुकी थी. इस वजह से दोनों अलग हो गए. आज यह आलम है कि दोनों एक दूसरे से नजरें भी नहीं मिलाते.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs Gossips

Love Story

Post A Comment:

0 comments: