हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे संजीव कुमार, इस वजह से अकेले ही गुजार दी पूरी जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे संजीव कुमार, इस वजह से अकेले ही गुजार दी पूरी जिंदगी

when hema malini rejected sanjeev kumar marriage proposal. इस अभिनेत्री के प्यार में पड़ गए थे संजीव कुमार, लेकिन जीवन भर रहे अकेले

<-- ADVERTISEMENT -->




फिल्म शोले तो आप सभी ने देखी होगी. इस फिल्म का हर किरदार लोगों को आज भी याद है. फिल्म में ठाकुर का किरदार कभी नहीं भूला जा सकता. बिना बाजुओं के ठाकुर को गब्बर ने खत्म करने के सारे प्रयास किए. यह किरदार संजीव कुमार ने निभाया था. संजीव कुमार का 47 साल की उम्र में ही निधन हो गया. बहुत कम लोग जानते होंगे कि संजीव कुमार का असली नाम हरिहर जेठालाल जरीवाला था. उनका जन्म 1938 को गुजरात के सूरत में हुआ. लेकिन बाद में उनका परिवार मुंबई आकर बस गया.

hema malini rejected sanjeev kumar

संजीव कुमार ने एक्टिंग सीखने के लिए फिल्म स्कूल में दाखिला लिया. संजीव कुमार ने अपने करियर के दौरान हमेशा ही प्रयोग किए. जब अन्य अभिनेता हीरोइनों के साथ रोमांटिक फिल्में किया करते थे, तब संजीव कुमार अलग तरह के किरदार निभाते थे. संजीव कुमार ने 22 साल की उम्र में ही 60 साल के व्यक्ति की भूमिका निभाई थी.

hema malini rejected sanjeev kumar

संजीव कुमार को फिल्म खिलौना से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली. इस फिल्म से वह रातोंरात सुपरस्टार बन गए. संजीव कुमार ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे. हेमा भी उन्हें पसंद करती थी. लेकिन इसी बीच हेमा की जिंदगी में धर्मेंद्र की एंट्री हुई जिसके बाद हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली और संजीव कुमार के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया.

hema malini rejected sanjeev kumar

हेमा की शादी के बाद संजीव कुमार ने सारी जिंदगी अकेले ही गुजार दी. उन्होंने किसी और के साथ शादी नहीं की. हालांकि हेमा के अलावा संजीव कुमार का अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित के साथ अफेयर रहा. लेकिन उन्होंने शादी नहीं की. इस वजह से सुलक्षणा भी जीवन भर कुंवारी रही. संजीव कुमार को बचपन से ही दिल की बीमारी थी. इस वजह से वह 47 साल की उम्र में दुनिया को छोड़ गए.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Sanjeev Kumar

Post A Comment:

0 comments: