काजोल की मां को पहली ही फिल्म में डायरेक्टर ने जड़ दिया था थप्पड़, फूट-फूटकर रोई थीं - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

काजोल की मां को पहली ही फिल्म में डायरेक्टर ने जड़ दिया था थप्पड़, फूट-फूटकर रोई थीं

काजोल की मां को पहली ही फिल्म में डायरेक्टर ने जड़ दिया था थप्पड़, फूट-फूटकर रोई थीं

<-- ADVERTISEMENT -->




काजोल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई. उनकी मां भी अपने जमाने की बहुत मशहूर अभिनेत्री रही. काजोल की मां तनुजा की अदाओं का हर कोई दीवाना हुआ करता था. तनुजा ने फिल्म हमारी याद आएगी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. तनुजा को लगा था कि उनकी मां और बहन तो बड़ी सुपरस्टार हैं तो वह भी सफल हो जाएंगी. लेकिन यह उनकी भूल थी. उनके साथ पहली ही फिल्म में कुछ ऐसा हुआ जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा.


तनुजा को उनकी मां शोभना समर्थ ने 1960 में फिल्म छबीली से लांच किया. इस फिल्म के दौर शूटिंग के दौरान तनुजा बहुत ज्यादा नखरे करती थी, जिस वजह से पूरी यूनिट को परेशानी होती थी. तनुजा सेट पर हंसी मजाक करती रहती थी. लेकिन केदार शर्मा को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं था. एक सीन में तनुजा को रोना था. लेकिन वह हंस रही थी.


सीन को कई बार शूट किया गया, लेकिन तनुजा ढंग से अपना काम नहीं कर रही थी. तनुजा ने केदार शर्मा से कह दिया कि आज मेरा रोने का मूड नहीं है. इसी वजह से केदार शर्मा बहुत नाराज हो गए और उन्होंने तनुजा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. यह देखकर सब लोग हैरान रह गए. इसके बाद राज कपूर वहां से चले गए और तनुजा ने हंगामा मचा दिया. वह रोते हुए केदार शर्मा की शिकायत करने के लिए अपनी मां के पास गई.


जब तनुजा ने पूरी बात अपनी मां को बताई तो उनकी मां ने उन्हीं को एक थप्पड़ मार दिया, क्योंकि वह तनुजा को बहुत अच्छे से जानती थी. इसके बाद शोभना तनुजा को सेट पर लेकर गई और केदार शर्मा से बोली कि अब यह रो रही है. शूटिंग शुरू कर दीजिए. इसके बाद तनुजा ने बहुत ही जबरदस्त शॉट दिया था.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Kajol

Tanuja

Post A Comment:

0 comments: