नवाब पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला ने कुबूल किया था इस्लाम धर्म, इस तरह शुरू हुई प्रेम कहानी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

नवाब पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला ने कुबूल किया था इस्लाम धर्म, इस तरह शुरू हुई प्रेम कहानी

sharmila tagore and mansoor ali khan pataudi love story. नवाब पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला ने कुबूल किया था इस्लाम धर्म, इस तरह शुरू हुई प्रेम कहानी

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader



शर्मिला टैगोर 60-70 के दशक की बहुत कामयाब अभिनेत्री रही. उनको फिल्म कश्मीर की कली से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. शर्मिला ने मशहूर भारतीय क्रिकेटर और कप्तान रहे मंसूर अली खान के साथ शादी की थी. इन दोनों की पहली मुलाकात शर्मिला के कोलकाता स्थित घर पर हुई थी. पटौदी अपने किसी दोस्त के साथ वहां किसी कार्यक्रम के सिलसिले में पहुंचे थे.


शर्मिला नवाब पटौदी को देखते ही उनकी दीवानी हो गई थी तो वहीं नवाब पटौदी भी शर्मिला को अपना दिल दे बैठे. दोनों की मुलाकात बढ़ती गई और धीरे-धीरे दोनों नजदीक आ गए. उस समय ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि शर्मिला के फिल्मों में बोल्ड अवतार की वजह से नवाब पटौदी उनको स्वीकार नहीं करेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.


दोनों शादी करना चाहते थे. मंसूर अली खान से शादी करने के लिए शर्मिला ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया. इन दोनों के रोमांस से जुड़ा एक मशहूर किस्सा है. शर्मिला ने बताया था कि नवाब पटौदी ने उन्हें एक रेफ्रिजरेटर गिफ्ट दिया था. उस समय रेफ्रिजरेटर उपहार में देना बहुत बड़ी बात थी.


इतना ही नहीं पटौदी शर्मिला को समय-समय पर फूल और खत भी भेजते रहते थे. यह भी बताया जाता है कि नवाब पटौदी क्रिकेट के मैदान में शर्मिला का स्वागत छक्के लगाकर किया करते थे. जहां भी शर्मिला बैठती थी, वह उसी दिशा में छक्का लगाते थे.


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Love Story

Post A Comment:

0 comments: