31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं स्मिता, प्रेगनेंसी कॉम्प्लिकेशंस से हुई थी मौत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं स्मिता, प्रेगनेंसी कॉम्प्लिकेशंस से हुई थी मौत

31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं स्मिता, प्रेगनेंसी कॉम्प्लिकेशंस से हुई थी मौत

<-- ADVERTISEMENT -->



smita patil

स्मिता पाटिल ने 13 दिसंबर 1986 को प्रेगनेंसी कॉम्प्लिकेशंस की वजह से इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. स्मिता के निधन की खबर से हर कोई हैरान रह गया था. बेटे प्रतीक को जन्म देने के महज 15 दिन बाद ही स्मिता का निधन हो गया था. प्रतीक का जन्म 28 नवंबर को हुआ था, जबकि स्मिता पाटिल 13 दिसंबर को इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

smita patil

स्मिता पाटिल ने राज बब्बर से शादी की थी. राज बब्बर की पहली पत्नी का नाम नादिरा था. स्मिता पाटिल ने बॉलीवुड में फिल्म घुंघरू से डेब्यू किया था. उन्होंने 10 साल के फिल्मी करियर में काफी लोकप्रियता बटोरी. स्मिता पाटिल को उनके शानदार अभिनय के लिए पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

smita patil

कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद स्मिता मराठी टेलीविजन में न्यूज एंकर का काम करने लगी. इसी दौरान उनकी मुलाकात जाने माने फिल्म मेकर श्याम बेनेगल से हुई. श्याम बेनेगल अपनी फिल्म चरणदास चोर बनाने की तैयारी में थे. फिल्म चरण दास चोर में स्मिता को एक छोटा सा रोल मिला.

smita patil

स्मिता पाटिल का योगदान हिंदी सिनेमा में अतुलनीय है, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता. स्मिता पाटिल के लिए राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी नादिरा को छोड़ दिया था. लेकिन जब स्मिता पाटिल का निधन हो गया तो राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट गए. इसी वजह से राज बब्बर का उनके बेटे प्रतीक के साथ विवाद होता रहता था. हालांकि अब दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Smita Patil

Post A Comment:

0 comments: