Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अंडरवर्ल्ड डॉन संग संबंध में रह चुकी हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ, कुछ को हुई थी जेल भी


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood actress connection with underworld
बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता बेहद पुराना है। 1998 में सुषमा स्वराज जी ने बॉलीवुड को 'उद्योग' का दर्जा दिया तब से बॉलीवुड में फाइनेंस भी आसानी से उपलब्ध होने लगा। बड़े बड़े स्ट्यूडीयोज़ खुल जाने के कारण फ़िल्म बनाना आज के युग में आसान हो चुका है। बॉलीवुड में एक दौर हुआ करता था खासकर 90 का दशक या शुरुआती 2000 जब अंडरवर्ल्ड के काफी पैसे बतौर फाइनेंस बॉलीवुड फिल्मों में लगा करते थे, दबदबा यहां तक था कि कई बार अंडरवर्ल्ड निर्णय लेता था कि फ़िल्म में कौन से हीरो-हिरोइन होंगे। जब नियंत्रण इस कदर है ऐसे में कई डॉन ऐसे भी थे जो बॉलीवुड तारिकाओं पर अपना दिल हार चुके थे और कथित तौर पर उनके साथ संबंधों में भी थे। आज जानते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में:-

1) ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी
ममता कुलकर्णी 90 के दशक की एक बेहतरीन अदाकारा रही हैं जिन्हें आपने करण-अर्जुन, घायल,चाइना गेट जैसी तमाम फ़िल्मों में देखा होगा। इन दिनों ममता बॉलीवुड से नाता तोड़ केन्या में रह रही है और उनके पार्टनर है विक्रम गोस्वामी जो कई बड़ ड्रग रैकेट्स में लिप्त हैं।

2) मोनिका बेदी

मोनिका बेदी
मोनिका बेदी 2000 के दशक की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थी जिन्हें आपने डेविड धवन निर्देशित जोड़ी नंबर 1 में अवश्य देखा होगा। मोनिका और अबु सलेम एक सीरियस रिलेशनशिप में थे। बता दें अबु सलेम 1993 के मुम्बई बॉम्ब ब्लास्ट के आरोपी रहे हैं और उन्हें लिस्बन(पुर्तगाल) से गिरफ्तार किया गया है। इस बावत मोनिका भी 4 साल जेल में रहीं।

3) अनीता अयूब

अनीता अयूब
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अनीता आयूब पाकिस्तानी की अकेली ऐसी अभिनेत्री है जिनका संबंध दाऊद के साथ रहा है। दाऊद और अनीता के प्यार के बारे में लोगों को तब पता चला जब 1995 में निर्माता जावेद सिद्दिकी की निर्मम हत्या हुई, इस हत्या के पीछे कारण यह बताया गया कि जावेद ने अनीता को फिल्म में साइन करने से मना कर दिया था।

4) मंदाकिनी

मंदाकिनी
आपने 'राम तेरी गंगा मैली' तो देखी होगी उस फिल्म में आप मंदाकिनी पर मंत्र मुग्ध ज़रूर हुए होंगे। 1994 में इस ख़ूबसूरात अभिनेत्री की फ़ोटो डी कंपनी के सरगना दाऊद के साथ वायरल हुई। मंदाकिनी ने लीडिंग डेली को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि वह दाऊद की सिर्फ दोस्त है। दुबई अक्सर शोज के लिए जाती थीं और वहीं दाऊद से कई बार मुलाकात हुई। सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय कुमार की फिल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा' में सोनाक्षी का किरदार मंदाकिनी से प्रेरित था।

5) सोना

सोना
70 के दशक में हाजी मस्तान नाम के डॉन हुआ करते थे हालांकि बाद में वे सार्वजनिक जीवन में भी आये पर उनका हस्तक्षेप फ़िल्म उद्योग में बड़ी ही आसानी से दृष्टिगोचर था। उन दिनों हाजी मस्तान मधुबाला के बहुत बड़े दीवाने हुआ करते थे और फ़िल्म उद्योग में आई अभिनेत्री सोना का चेहरा-मोहरा और हंसी काफी हद तक मधुबाला के समान थी। बस फिर क्या था मस्तान ने शादी का प्रस्ताव सोना के समक्ष रख दिया। फ़िल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई' में कंगना का किरदार सोना से मिलता जुलता है।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

controversy

Post A Comment:

0 comments: