फिल्मी कहानी से कम नहीं है नवाब पटौदी की लव स्टोरी, शर्मिला के मैदान में आते ही करते थे इस तरह स्वागत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्मी कहानी से कम नहीं है नवाब पटौदी की लव स्टोरी, शर्मिला के मैदान में आते ही करते थे इस तरह स्वागत

फिल्मी कहानी से कम नहीं है नवाब पटौदी की लव स्टोरी, शर्मिला के मैदान में आते ही करते थे इस तरह स्वागत

<-- ADVERTISEMENT -->




नवाब पटौदी को क्रिकेट के मैदान पर टाइगर कहा जाता था. उनकी जिंदगी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही. उनकी और शर्मिला की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. शर्मिला टैगोर उन दिनों बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी और मंसूर अली खान भारतीय टीम के कप्तान हुआ करते थे. इन दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी.


पटौदी पहली ही मुलाकात में शर्मिला को दिल दे बैठे. लेकिन दोनों अलग-अलग धर्म के थे. इस वजह से उनकी शादी होने में काफी मुश्किलें आई. हालांकि शर्मिला ने इस्लाम धर्म कुबूल करके नवाब पटौदी से शादी कर ली. उस समय लोग सोचते थे कि इन दोनों की शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिकेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इन दोनों के रोमांस से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है.


शुरुआती दिनों में पटौदी ने शर्मिला को एक रेफ्रिजरेटर उपहार में दिया था. यह भी कहा जाता है कि नवाब पटौदी शर्मिला का स्वागत क्रिकेट के मैदान पर छक्के के साथ करते थे. जहां पर शर्मिला बैठती थी, मंसूर अली खान उसी दिशा में छक्का मारते थे.


शर्मिला ने इस्लाम धर्म कुबूल किया था और अपना नाम आयशा सुल्तान रख लिया था. शर्मिला फिल्मों में काफी बोल्ड सीन दिया करती थी. लेकिन नवाब पटौदी को इससे कोई परेशानी नहीं थी. उन्होंने शर्मिला को पूरा सपोर्ट किया. शर्मिला और मंसूर अली खान के तीन बच्चे हुए जिनके नाम हैं- सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Love Story

Sharmila Tagore

Post A Comment:

0 comments: