Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पत्नी के पराए मर्द से रिश्ते बर्दाश्त नहीं कर पाए गुरुदत्त, इस तरह बर्बाद हो गई जिंदगी

Guru Dutt Death Anniversary When Geeta Roy Left Him And He Commits Suicide. पत्नी के पराए मर्द से रिश्ते बर्दाश्त नहीं कर पाए गुरुदत्त, इस तरह बर्बाद हो गई जिंदगी.

<-- ADVERTISEMENT -->




Guru Dutt Death Anniversary When Geeta Roy

अगर कभी गुरुदत्त के ऊपर फिल्म बनाई जाती है तो उसमें उनकी पत्नी गीता रॉय और कथित प्रेमिका वहीदा रहमान का जिक्र जरूर होगा. गीता उनकी पत्नी रही और मौत से एक दिन पहले ही गीता से उन्होंने फोन पर बात की थी. दरअसल दोनों के बीच लड़ाई हुई थी. उस रात क्या हुआ था, यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं. लेकिन गुरु दत्त के दोस्त दोस्त अबरार अल्वी ने कुछ बातें बताई थी.

Guru Dutt Death Anniversary When Geeta Roy

गुरुदत्त की गीता के साथ पहली मुलाकात फिल्म बाजी के सेट पर हुई थी और दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. गीता उस समय बहुत मशहूर थी और वह गुरुदत्त से मिलने आती रहती थी. गीता गुरुदत्त के लिए खाना तक बनाने लग जाती थी. गुरुदत्त की बहन ललिता दोनों के प्रेम पत्र एक दूसरे को पहुंचाती थी. गुरुदत्त ने 1953 में गीता रॉय से शादी कर ली. लेकिन जब गुरुदत्त फिल्म प्यासा में काम कर रहे थे, तभी दोनों के बीच दूरियां आना शुरू हो गई.

Guru Dutt Death Anniversary When Geeta Roy

ऐसा कहा जाता है कि गुरुदत्त अपनी फिल्म की हीरोइन वहीदा रहमान के प्यार में पड़ गए. एक दिन गीता ने गुरुदत्त को चिट्ठी लिखी, लेकिन वहीदा के नाम पर, उसमें कहा गया था कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकती, अगर तुम मुझे चाहते हो तो आज शाम 6:30 बजे मुझसे मिलने आओ, तुम्हारी वहीदा. गुरुदत्त समझ गए थे कि यह चिट्ठी गीता ने लिखी है और वह उन्हें रंगे हाथों पकड़ना चाहती हैं. गुरुदत्त जब वहां पहुंचे तो उन्होंने गीता और उनकी दोस्त को वहां देख लिया.

Guru Dutt Death Anniversary When Geeta Roy

इसके बाद घर पहुंचने पर दोनों में खूब लड़ाई हुई. यहां तक कि दोनों की बातचीत भी बंद हो गई. जब वहीदा और गुरु दत्त के रिश्ते की खबरें आ रही थी तो गीता लंदन में थी. लंदन से वापस आने के बाद वह कश्मीर चली गई और घर वापस आने का नाम नहीं ले रही थी. तभी गुरुदत्त को पता चला कि गीता का किसी पाकिस्तानी पुरुष के साथ रिश्ता है, जिससे गुरुदत्त को गहरा धक्का लगा. गीता की वजह से गुरुदत्त ने वहीदा रहमान से दूरी बना ली. इसके बाद दोनों ने अपना जीवन नए सिरे से शुरू किया. लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. गुरुदत्त अब परेशान हो गए थे और उन्होंने 1 दिन नींद की गोलियां खाकर अपनी जान दे दी.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

controversy

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: