Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

स्कूल के दिनों में एक्टिंग से डरे, कॉलेज में बनी पहला प्यार, 42 की उम्र में बने डॉक्टर से एक्टर

shreeram lagoo dead 5 unheard stories of the real nat samrat of marathi theatre. स्कूल के दिनों में एक्टिंग से डरे, कॉलेज में बनी पहला प्यार, 42 की उम्र में बने डॉक्टर से एक्टर

<-- ADVERTISEMENT -->




मराठी और हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता डॉ श्रीराम लागू का बीते मंगलवार को निधन हो गया. उन्होंने पुणे में अपनी आखिरी सांसें ली. वह 92 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. क्या आप जानते हैं कि जब श्रीराम लागू ने बचपन में स्कूल में एक प्ले में एक्टिंग की थी तो वह इस तरह डर गए थे कि उन्होंने फिर कभी स्टेज पर परफॉर्म ना करने का निर्णय किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था.


लागू ने बताया कि मेरे स्कूल में ड्रामा कराने की परंपरा थी. मुझे बहुत कम उम्र में एक्ट करना पड़ा. लेकिन मैं बहुत डर गया जिससे सब बिगड़ गया. इसके बाद मैंने यह निर्णय किया कि मैं दोबारा कभी स्टेज पर परफॉर्म नहीं करूंगा. लेकिन मैं मराठी प्ले देखा करता था.

मेडिकल कॉलेज में पहला प्यार बन गई एक्टिंग 


डॉक्टर लागू ने आगे बताया कि जब उन्होंने मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया तो उन 5 सालों में उन्होंने पांच बड़े प्ले किए. इस दौरान उनकी खूब सराहना और प्रशंसा हुई. इसी बीच एक्टिंग उनका पहला प्यार बन गई. बाद में उन्होंने ईएनटी में पोस्ट ग्रैजुएशन किया और मेडिकल प्रैक्टिस शुरू की. हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी एक्टिंग पर भी ध्यान दिया.


42 साल की उम्र में 1969 में उन्होंने डॉक्टरी छोड़कर पूरी तरह से एक्टर बनने का निर्णय किया. श्री राम लागू ने कई ड्रामा में काम किया. इससे उनकी फिल्मों में आने में दिलचस्पी बढ़ी. 1972 में रिलीज हुई मराठी फिल्म पिंजरा के जरिए उन्होंने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: