इस बीमारी की वजह से आधी रात को सड़क पर दौड़ने लगी थी परवीन बॉबी, अंतिम दिनों में ऐसी हो गई थी हालत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस बीमारी की वजह से आधी रात को सड़क पर दौड़ने लगी थी परवीन बॉबी, अंतिम दिनों में ऐसी हो गई थी हालत


<-- ADVERTISEMENT -->




70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी का शव 2005 में उनके घर में मिला था. परवीन बॉबी ने बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में अपनी छवि बनाई. परवीन बॉबी अपनी लव लाइफ की वजह से सुर्खियों में रही. उनका महेश भट्ट के साथ अफेयर रहा. परवीन बॉबी का अफेयर कबीर बेदी के साथ था. लेकिन ब्रेकअप के बाद उन्होंने महेश भट्ट का हाथ थाम लिया. महेश भट्ट अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन बॉबी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे.


1979 में महेश भट्ट को अचानक से एक सच्चाई पता चली जिससे उनके होश उड़ गए. दरअसल एक दिन महेश भट्ट घर लौटे तो उन्होंने देखा कि परवीन ने फिल्म का कॉस्ट्यूम पहन रखा है, वह घर के एक कोने में बैठी हैं और उनके हाथ में चाकू है. महेश को देखते हुए परवीन ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया. इसके बाद परवीन ने कहा- बात मत करो, कमरे में कोई है जो मुझे मारने की कोशिश कर रहा है. परवीन बॉबी ने ऐसा पहली बार कहा था, जिससे महेश भट्ट हिल गए.


उन्होंने इससे पहले परवीन का ऐसा रूप नहीं देखा था. डॉक्टरों को दिखाने के बाद पता चला कि उन्हें सिजोफ्रेनिया नामक मानसिक बीमारी है. महेश भट्ट परवीन बॉबी का इलाज अच्छे डॉक्टर से करवाना चाहते थे. डॉक्टरों का कहना था कि उन्हें ठीक करने के लिए इलेक्ट्रिक शॉक देने होंगे. लेकिन महेश भट्ट ऐसा नहीं चाहते थे. परवीन बॉबी की यह बीमारी कभी ठीक नहीं हो पाई. उनके मन में यह डर बैठ गया कि कोई उन्हें मारना चाहता है.


परवीन को ऐसा भी लगता था कि अमिताभ बच्चन उन्हें मारना चाहते हैं. इसी वजह से उन्हें कमरे में बंद रखा जाने लगा. परवीन की हालत बहुत नाजुक हो गई थी. परवीन की हालत को देखकर महेश भट्ट अपनी पहली पत्नी के पास लौट गए. महेश भट्ट ने एक बार बताया कि कि वह आधी रात को परवीन का घर छोड़ कर चले गए. परवीन ने उन्हें रोकने की कोशिश की. वह आधी रात को आधे कपड़ों में सड़कों पर दौड़ती रहीं. लेकिन महेश नहीं रुके.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

controversy

Parveen Babi

Post A Comment:

0 comments: