बच्चों के ये पांच सीरियल सबसे ज्यादा किए गए पसंद, शक्तिमान तो 14 साल बाद कर रहा है वापसी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बच्चों के ये पांच सीरियल सबसे ज्यादा किए गए पसंद, शक्तिमान तो 14 साल बाद कर रहा है वापसी

बच्चों के ये पांच सीरियल सबसे ज्यादा किए गए पसंद, शक्तिमान तो 14 साल बाद कर रहा है वापसी

<-- ADVERTISEMENT -->



टीवी पर ज्यादातर सास बहू के सीरियल पसंद किए जाते हैं. लेकिन कुछ सीरियल ऐसे भी रहे, जिनको बच्चों ने काफी समय तक पसंद किया. इन सीरियलों की वजह से बच्चे जल्दी होमवर्क करके उन्हें देखने के लिए बैठ जाते थे. कुछ सीरियलों में बच्चों के लिए ज्ञान की बातें बताई जाती थी तो कुछ सीरियल उन्हें सपनों की दुनिया में ले जाते थे. हालांकि अब यह सीरियल टीवी पर प्रसारित नहीं होते हैं.

शक्तिमान

शक्तिमान

टीवी का पहला सुपरहीरो शक्तिमान आज भी लोगों को याद है. इस किरदार को मुकेश खन्ना ने निभाया था. यह शो 2005 में बंद हो गया. लेकिन 14 सालों बाद यह शो फिर से वापसी कर रहा है. कुछ दिन पहले ही इस शो का एनीमेटेड पोस्टर लॉन्च किया गया.

शाका लाका बूम बूम

शाका लाका बूम बूम

शाका लका बूम बूम में संजू का किरदार हर बच्चे को बहुत पसंद आया था. इस किरदार को किंशूक वैद्य ने निभाया था. संजू के पास एक जादुई पेंसिल होती है, जिससे वह पेपर पर जो बनाता है वह चीज असलियत में उसके सामने आ जाती है.

सोनपरी

सोनपरी

यह शो बहुत ही पसंद किया गया जिसमें मृणाल कुलकर्णी ने सोनपरी की भूमिका निभाई थी. इस शो में फ्रूटी का किरदार तनवी हेगड़े ने निभाया था. यह शो कई सालों तक टीवी पर प्रसारित हुआ.

शरारत

शरारत

इस शो में फरीदा जलाल, पूनम नरूला, श्रुति सेठ, करणवीर बोहरा और महेश ठाकुर जैसे सितारे नजर आए. फरीदा जलाल ने एक परी का किरदार निभाया और उसकी जादुई शक्तियां उसकी बेटी राधा और राधा की बेटी जिया को भी मिलती हैं.

करिश्मा का करिश्मा

करिश्मा का करिश्मा

यह एक ऐसा सीरियल था जिसमें एक लड़की रोबोट होती है और इंसानों के साथ रहती है. उस लड़की का नाम करिश्मा था. यह किरदार झनक शुक्ला ने निभाया था.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: