पहली ही फिल्म से मशहूर हो गई थी नगमा, अब दिखती हैं ऐसी, फिल्में छोड़ बन गई है राजनेता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पहली ही फिल्म से मशहूर हो गई थी नगमा, अब दिखती हैं ऐसी, फिल्में छोड़ बन गई है राजनेता


<-- ADVERTISEMENT -->




जानी-मानी अभिनेत्री नगमा ने 90 के दशक में कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया. नगमा का आज जन्मदिन है. नगमा का असली नाम नंदिता मोरारजी है. नगमा फिल्म इंडस्ट्री से काफी समय से दूर है और वह राजनेता बन गई है. नगमा के पिता अरविंद प्रताप सिंह मुरारजी बड़े बिजनेसमैन थे. वहीं उनकी मां ने उन्हें अभिनेत्री बनने के लिए प्रोत्साहित किया. उनकी मां शुरुआती करियर में उनके साथ फिल्म के सेट पर भी जाया करती थी.


नगमा ने फिल्म बागी से अपना करियर शुरू किया था जिसमें सलमान खान मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म बहुत ही जबरदस्त हिट रही. इस फिल्म में नगमा और सलमान की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. जब नगमा ने इस फिल्म में काम किया था तो वह केवल 16 साल की थी. नगमा ने इसके बाद अक्षय कुमार के साथ फिल्म सुहाग ने काम किया. इस फिल्म के बाद नगमा का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ गया.


लेकिन नगमा कुछ समय बाद बॉलीवुड में फ्लॉप हो गई. उन्होंने तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया. नगमा 44 साल की हो गई है. लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है. नगमा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बाद राजनीति में कदम रखा. नगमा कांग्रेस पार्टी का प्रचार करते हुए नजर आती हैं. नगमा ने अपने करियर में तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, मराठी, पंजाबी, बंगाली कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्हें कहीं भी सफलता नहीं मिली.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: