Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

देव आनंद को देखने के लिए छत से कूद पड़ती थीं लड़कियां, काला कोट पहनने पर लगा दी थी रोक

Dev Anand Birthday Special When He Asked Not To Wear Black Suit- देव आनंद को देखने के लिए छत से कूद पड़ती थीं लड़कियां, काला कोट पहनने पर लगा दी थी रोक

<-- ADVERTISEMENT -->

देव आनंद जैसा एवरग्रीन सुपरस्टार भले ही आज इस दुनिया में नहीं है। लेकिन वह लोगों के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे। देव आनंद का जन्म 26 सितंबर 1923 को पंजाब के शंकरगढ़ में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 116 फिल्मों में काम किया। देवानंद की बतौर हीरो पहली फिल्म 1946 में रिलीज हुई थी, जिसका नाम हम एक हैं था। इस फिल्म के जरिए उन्होंने खूब सफलता हासिल की। उनकी एक्टिंग की बहुत ज्यादा तारीफ हुई। लेकिन उनकी आलोचना भी खूब हुई थी। कुछ लोगों ने उनके ऊपर सवाल भी उठाए।
फिल्म गाइड मे देव आनंद ने काफी अच्छा अभिनय किया। इस फिल्म में लिव इन रिलेशनशिप को दिखाया गया। यह देव आनंद की पहली रंगीन फिल्म थी, जिसके लिए देव आनंद को बेस्ट ऐक्टर का फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया गया था। देव आनंद के जीवन से जुड़े कई किस्से हैं, जिनमें से एक किस्सा है कि उनके कपड़ों पर बैन लगा दिया गया था।
एक दौर में देव आनंद ने व्हाइट शर्ट और ब्लैक कोट को इतना पॉपुलर कर दिया कि लोग उनको कॉपी करने लगे थे। लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब देव आनंद के पब्लिक प्लेस में काला कोट पहनने पर बैन लगा दिया गया था। ऐसा कहा जाता था कि देव आनंद को काले कपड़ों में देखने के लिए लड़कियां अपनी छत से ही कूद पड़ती थी।
देव आनंद ने हिंदी सिनेमा को मॉडर्न बनाने में काफी योगदान निभाया। हिंदी सिनेमा में नई नई अभिनेत्रियों को लॉन्च करने का चलन देव साहब ने ही शुरू किया था। बता दें कि 3 दिसंबर 2011 को लंदन में उन्होंने आखिरी सांसे ली। दोस्तों आप में से कौन-कौन देव आनंद साहब के फैन है, Comment करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: